Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

तीन बच्चों की मां अपने 20 साल के प्रेमी संग भागी, वह करता था बच्चों पर अत्याचार, बड़ा बेटा भागकर पुरानी आबादी स्थित दादा-दादी के घर आया...परिवार को बताई आपबीती https://ift.tt/2YX97GT

मां और उसके प्रेमी के चंगुल से भागकर आए 10 साल के बच्चे ने बताई कहानी...

मैं कृष्णा (परिवर्तित नाम), उम्र 10 साल। लॉकडाउन के समय मेरे पिता मजदूरी करने बाहर चले गए। घर में मैं मेरी मां, मेरा छोटा भाई व बहन रह गए। कुछ समय पहले मां हम सब को लेकर मौजपुरा गांव में एक आदमी के यहां आ गई। वह आदमी मुझसे सारे दिन खेतों में काम और घर पर पशुओं की सेवा करवाता।

काम हो जाने के बावजूद भी मारता-पीटता। भूख लगने पर जब भी मैं खाना मांगता, तब कहता जितनी रोटी तू खाएगा, उतनी बार मैं तेरे शरीर पर जलती सिगरेट लगाऊंगा। मैंने मां को कई बार दर्द बताया तो वह कहती हमारे पास रहना है तो काम भी करना पड़ेगा और यह सब सहना भी पड़ेगा। रविवार सुबह मैं मौका पाकर वहां से भाग निकला और श्रीगंगानगर अपनी दादी के घर आ गया। वहां आकर मैंने दादी और बुआ को सारी कहानी बताई।

पति ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई, पत्नी बोली- प्रेमी के साथ रहूंगी

30 अगस्त की अल सुबह बालक अपनी मां अाैर उसके प्रेमी काे चकमा देकर भाग निकला अाैर पुरानी अाबादी में अपने दादा-दादी और बुआ-फूफा के पास आ गया। बालक के साथ हुई ज्यादती के बारे में स पड़ाेस के लाेगाें ने चाइल्ड लाइन काे सूचित किया।
इस पर बुधवार दाेपहर परियाेजना निदेशक महेश पेड़ीवाल और समन्वयक त्रिलाेक वर्मा बालक के घर पहुंचे। बालक के बताए अनुसार उसकी मां और उसके प्रेमी के खिलाफ गुरुवार को मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। बालक काे गुरुवार काे बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जाएगा।

बालक के पिता मजदूरी करने बाहर गए थे। कुछ समय पहले उसकी मां अपने तीनाें बच्चाें संग माैजपुरा निवासी 20 वर्षीय एक युवक के साथ भाग गई। पति की अाेर से गुमशुदगी दर्ज कराने पर पुलिस प्रेमी के ठिकाने पर पहुंची ताे उसने प्रेमी संग रहने की सहमति दी। लिहाजा पुलिस वापस लाैट आई और मामले की जांच भी बंद कर दी।

इस तरह के मामले सामने आएं तो 1098 पर सूचित करें

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष एडवोकेट लक्ष्मीकांत सैनी ने बताया कि चाइल्डलाइन से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक मासूम बालक के शरीर को सिगरेटों से दागा गया है। बाल कल्याण समिति ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। गुरुवार को बच्चे के बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आमजन से अपील है कि अगर इस तरह के मामले आपके समक्ष आएं तो चाइल्डलाइन के नंबर 1098 पर सूचित करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The mother of three children ran away with her 20-year-old boyfriend, he used to torture children, the elder son ran away and came to the grandparents' house located in the old population ... told the family


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GpROrN

Post a Comment

0 Comments