Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

ऑफलाइन ही होगी स्नातक की परीक्षा, चल रही तैयारी https://ift.tt/2DrQtzE

मुंगेर विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट-1 एवं पार्ट-2 की लंबित परीक्षा को लेकर चल रहे असमंजस की स्थिति का पटाक्षेप होने वाला है। विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग कोरोना काे लेकर बीते 20 मार्च से ही टल रही स्नातक की परीक्षा के आयोजन को लेकर गंभीरतापूर्वक तैयारी में जुट गया है।

सितंबर के अंत तक स्नातक पार्ट-1 एवं पार्ट-2 की परीक्षा का आगाज हो सकता है। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा ऑफलाइन होगी। कोरोना संक्रमण के दौर में परीक्षा के आयोजन को लेकर एहतियात के तौर पर सुरक्षा व बचाव के हर जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राजभवन ने भी लंबित परीक्षा एवं सत्र को नियमित करने के लिए नए रेगुलेशन को हरी झंडी दे दी है। अब लंबित परीक्षाओं को लेकर यूजीसी गाइडलाइन के आधार पर निर्णय लेने के लिए विश्वविद्यालय स्वतंत्र है। इस संबंध में पूछने पर प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डा. अमर कुमार ने बताया कि स्नातक की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। सितंबर के अंत तक परीक्षा के आयोजन को लेकर विभाग तैयारी में जुट गया है। एक सप्ताह बाद परीक्षा विभाग की बैठक होने वाली है। जिसमें परीक्षा के कार्यक्रमों एवं अन्य जरूरी मुद्दों पर निर्णय लिए जाने की संभावना है। बुधवार को भी विचार-विमर्श होगी।

मुंगेर विश्वविद्यालय बीए पार्ट-3 में विलंब शुल्क के साथ भरे 83 फॉर्म

विलंब शुल्क के साथ तिमां भागलपुर विवि में पार्ट-3(प्रतिष्ठा) की वार्षिक परीक्षा, 2020 का परीक्षा फॉर्म तथा शुल्क जमा करने के अंतिम दिन बीआरएम कॉलेज में बुधवार को 14 छात्राओं ने फॉर्म एवं शुल्क जमा किया। बीआरएम कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डा. मृत्युंजय कुमार मिश्रा ने बताया कि तिमंविवि पार्ट-3(प्रतिष्ठा) की 14 छात्राओं ने विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फाॅर्म भरा एवं शुल्क जमा किया।

बीआरएम कॉलेज में आर्ट्स में 53 छात्राएं तथा साइंस में 01 छात्रा ने विलंब शुल्क के फॉर्म जमा किया था। अंतिम दिन कुल मिलाकर 68 परीक्षा फॉर्म जमा किए गए। जिसे भागलपुर को भेज दिया जाएगा। जेएमएस कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डा. रामनारायण शर्मा ने बताया कि बीए पार्ट-3 में विलंब शुल्क के साथ 5 ने परीक्षा फाॅर्म एवं शुल्क जमा किया। आरडी एंड डीजे काॅलेज में भी पार्ट-3 में आर्ट्स में 10 तथा साइंस में 1 ने विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फाॅर्म एवं शुल्क जमा किया।

सितंबर के अंत तक स्नातक की ऑफलाइन परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारी चल रही है। यूजीसी के गाइडलाइन एवं राजभवन के निर्देशानुसार कोरोना से बचाव के लिए उपाय अपनाया जाएगा।
डॉ. रंजीत कुमार वर्मा, कुलपति



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/350DrnR

Post a Comment

0 Comments