Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बड़ुआ तटबंध टूटा, 300 बीघा में धान की फसल डूबी, सुल्तानगंज के रतनपुर गांव में कई घरों में घुसा पानी; चार हजार लोग प्रभावित https://ift.tt/3i0ochG

लगातार हो रही बारिश से गुरुवार दोपहर 2:00 बजे बड़ुआ तटबंध खानपुर पंचायत के इंग्लिश रतनपुर गांव के पास करीब 20 मीटर टूट गया और देखते ही देखते घिघयामा, करहरिया, रतनपुर, रसीदपुर और खानपुर मौजा में 300 बीघा में लगी धान की फसल डूब गई। इतना ही नहीं गांव के कई लोगों के घरों में पानी घुस गया। 4000 हजार की आबादी प्रभावित हुई है। ग्रामीणों ने बांध टूटने की सूचना जल संसाधन विभाग को दी, लेकिन देर रात तक कोई अफसर वहां नहीं पहुंचा। सीओ शंभु शरण राय ने राजस्व कर्मी को फसल व अन्य क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह मैं खुद तटबंध का निरीक्षण करूंगा। उधर, विधायक सुबोध राय ने कहा कि तटबंध की देखरेख की जिम्मेदारी जल संसाधन विभाग की है। अफसरों को जल्द से जल्द तटबंध मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया है। किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दिलाया जाएगा।

भागलपुर समेत कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी

मौसम विभाग ने भागलपुर, बांका, पूर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, अररिया, पटना समेत 21 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 48 घंटों के अंदर आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी है। लोगों से घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश जाने वाले निम्न हवा का दबाव का सिस्टम मजबूत है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ से बिहार होते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश तक टर्फ रेखा जा रही है। इसकी वजह से तेज बारिश होने की आशंका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुल्तानगंज के रतनपुर गांव में टूटा बड़ुआ तटबंध।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36750ga

Post a Comment

0 Comments