Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पटना जंक्शन पर किचेन वेस्ट से एक दिन में 500 किलोग्राम तक रसाेई गैस होगी तैयार, रेलकर्मियों का बनेगा खाना https://ift.tt/3j7Hhjs

पटना जंक्शन पर किचेन वेस्ट से गैस बनेगी। इसके लिए प्लांट लगाया गया है, जिससे एक दिन में 500 किलो तक गैस तैयार होगी, जिसका इस्तेमाल रनिंग रूम के रेलकर्मियों के लिए खाना बनाने में किया जाएगा। शनिवार को सॉलिड वेस्ट प्लांट की शुरुआत पूर्व मध्य रेल के जीएम एलसी त्रिवेदी ने की।

जंक्शन पर स्थित सभी फूड प्लाजा, स्टाॅल और आसपास के किचेन से निकलने वाले वेस्ट काे प्लांट में लाकर गैस बनाई जाएगी। जीएम ने जंक्शन का निरीक्षण किया और साफ-सफाई का जायजा लिया। जीएम ने कहा कि दानापुर रेलमंडल का पर्यावरण और गृह व्यवस्था प्रबंधन विभाग सराहनीय कार्य कर रहा है, जो पटना जंक्शन, राजेंद्रनगर टर्मिनल और पाटलिपुत्र जंक्शन पर दिखता है। उन्होंने 22 सफाईकर्मियों को उनके बेहतर कार्यों के लिए हौसला बढ़ाया और पुरस्कृत भी किया।

राइड ऑन क्लीनिंग मशीन से की प्लेटफाॅर्म की सफाई
जीएम ने सफाई के प्रति यात्रियों को जागरूक करने के लिए राइड ऑन क्लीनिंग मशीन चला कर प्लेटफाॅर्म की सफाई की। यात्रियों से प्लास्टिक की थैली उपयोग नहीं करने की अपील की। यात्रियों के बीच कपड़े का थैला, मास्क, साबुन आदि का वितरण भी किया। रेलकर्मियों को स्वच्छता के प्रति शपथ भी दिलाई।

मौके पर डीआरएम सुनील कुमार, प्रमुख यांत्रिक अभियंता अशोक कुमार मिश्रा, पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार, जीएम के सचिव अमन राज, अपर मंडल प्रबंधक (इन्फ्रा) रवीश कुमार, सुजीत कुमार झा, सीनियर डीसीएम आधार राज, मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जंक्शन पर सफाई करते जीएम एलसी त्रिवेदी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3i5SGyQ

Post a Comment

0 Comments