Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आज सामान्य रहेगा माैसम, पटना, गया, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय और मुजफ्फरपुर में तेज बारिश के आसार https://ift.tt/3j7WLnt

मानसून की विदाई में अब चार दिन शेष हैं। माैसम विभाग के मुताबिक, विदाई से पहले एकबार फिर मानसून अपना रंग दिखाएगा। पटना, गया, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय और मुजफ्फरपुर में तेज बारिश के आसार हैं। रविवार को पटना में कुछ स्थानों पर आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है। जिन स्थानों पर बारिश नहीं होगी, वहां बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक, निम्न हवा के दबाव के साथ ही साइक्लोन सर्किल का क्षेत्र बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ के साथ ही पूर्वी उत्तरप्रदेश के एक दर्जन जिलों पर बना हुआ है। इसके साथ ही मानसून अक्षीय रेखा झारखंड से बिहार के उत्तरी क्षेत्र से होते हुए हिमालय के तटवर्ती क्षेत्रों तक जा रही है।

इसकी वजह से बिहार के उत्तरी क्षेत्रों में मध्यम और तेज, जबकि दक्षिण में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। मानसून पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड सहित एक दर्जन राज्यों से वापस जा चुका है।

बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल में अभी सक्रिय है। पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 29.4 और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। 24 घंटे के दौरान 5.8 एमएम बारिश हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Today, normal rains are likely in Massam, Patna, Gaya, Vaishali, Nalanda, Begusarai and Muzaffarpur


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2RZ4hoQ

Post a Comment

0 Comments