Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

स्नातक के ऑनलाइन नामांकन में सुधार का ऑप्शन नहीं होने से सैकड़ों विद्यार्थी परेशान https://ift.tt/2DeUNSz

लंबे इंतजार के बाद मगध यूनिवर्सिटी स्नातक कला विज्ञान में नामांकन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 16 अगस्त से शुरू की गई और 31 को समाप्त हो गई । लेकिन ऑनलाइन करने में थोड़ी सी गलती के बाद फार्म में सुधार करने का ऑप्शन नहीं देने के कारण सिर्फ वारसलीगंज क्षेत्र में ही सैकड़ों विद्यार्थियों का ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है।

कैफे संचालक सहित विद्यार्थियों ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद प्रायः ऑनलाइन पेज में ही एडिट करने का ऑप्शन दिया जाता था। जिससे फॉर्म भरने में हुए अशुद्धि को दूर कर दिया जाता था। लेकिन इस बार एडिट का ऑप्शन नहीं देने के कारण विद्यार्थियों का फॉर्म जिसमें थोड़ी बहुत भी गलती हो चुकी है रुका हुआ है।

कैफे संचालकों ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए ऑनलाइन पेज का सर्वर ठीक-ठाक चल रहा है, लेकिन कभी-कभी नेटवर्क आदि की दिक्कत के कारण या मोबाइल में गड़बड़ी के कारण विद्यार्थियों के मोबाइल पर मैसेज नहीं जा रहा है।

ईमेल आईडी पर मैसेज भेजता है विश्वविद्यालय
ईमेल आईडी पर भी विवि द्वारा मैसेज दिया जाता है। अधिकांश विद्यार्थियों का ईमेल आईडी बंद रहने के या पासवर्ड याद नहीं होने के कारण ईमेल आईडी खोल पाना मुश्किल हो जाता है। कुछ विद्यार्थियों को कम नंबर आने के बाद स्कूटनी के लिए आवेदन दिया गया था ।

जिसका बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा करेक्शन करके नंबर बढ़ा दिया गया है। लेकिन विद्यार्थी की मार्कशीट में कुछ और ही अंक अंकित है। जिस कारण उस विद्यार्थी का प्रक्रिया अधूरा रह रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Hundreds of students upset due to lack of improvement in online enrollment of graduates


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lycnCl

Post a Comment

0 Comments