Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बारिश के पानी के बहाव से नगर की कई सड़कें जर्जर, मरम्मत नहीं हाेने से लोगों में भड़का आक्रोश https://ift.tt/2EPy6p4

इस वर्ष गत दिनों लगातार हुई तेज बारिश के कारण नगर की कई सड़कें जर्जर हो गई है। सड़कों में गड्‌ढ़े हो चुके हैं, तो कई स्थानों पर सड़क के बगल की मिट्‌टी दह चुकी है। इस कारण सड़क टूटने लगी है। नहर के दोनों किनारे पर बनी सड़क का हाल बेहाल हो चुका है। दर्जनों स्थान पर दोनों सड़क का किनारा नाहर में बह चुका है। जिसके कारण इधर से अब वाहनों का आना जाना बंद है।

लोग बताते हैं कि इन सड़कों में मोहल्ले से पानी बहाव का कोई रास्ता नहीं होने के कारण इसके उपर से ही पानी का बहाव जारी रहा। जिससे सड़कें टूट चुकी हैं। इधर नगर के जानकी स्थान से लेकर कोट बाजार के डोमा घरारी के समीप तक रिंग बांध पर बनी पीसीसी के किनारे की मिट्‌टी भी बह चुकी है। जिस कारण पीसीसी टूटने के कगार पर है, लेकिन अभी तक नगर परिषद भी इसके मरम्मत पर कोई पहल नहीं कर रही है। जिससे लोगों में आक्रोश है।

जलजमाव के कारण सड़कों में बने गड्‌ढे, अनहोनी की रहती आशंका

लगातार भारी बारिश के कारण नगर की कई महत्पवूर्ण सड़कें जर्जर हो चुकी है। वहीं जलजमाव के कारण सड़कों में गड्‌ढ़े हो चुके हैं। मुख्य सड़क का मरम्मत कार्य एनएच 104 द्वारा शुरू किया जा चुका है। लेकिन, अन्य सड़कों की स्थिति भी जस की तस बनी हुई है। नहर के दाेनों तरफ की सड़कों के साथ ही शांतिनगर से मेहसौल गोट की सड़क, नाहर चौक से तलखापुर की सड़क, कैलाशपुरी से भवप्रसाद को जाने वाली सड़क, शंकर चौक से हुसैना जाने वाली सड़क आदि जर्जर हो चुकी है। इधर विभाग द्वारा इन सड़कों को मोटरेबल नहीं बनाए जाने से लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।

ठेकेदार सड़क निर्माण में अनियमितता बरतते हैं, अधिकारी न तो जांच करते हैं और न ही सर्वे

शांतिनगर निवासी सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि विभागीय अधिकारियों द्वारा सड़कों की स्थिति का कभी सर्वे नहीं किया जाता है। जर्जर सड़कों की शिकायत करने पर विभाग द्वारा जांच तक नहीं होती है। रामेश्वर सिंह ने बताया कि ठेकेदार सड़क निर्माण में अनियमितता बरतते हैं, कोई अधिकारी उनकी देख रेख करने को भी नहीं आते हैं। ठेकेदारों को पांच वर्ष तक देखरेख करना होता है लेकिन अब तक कोई ठेकेदार ऐसा नहीं करते हैं।

सड़कें टूटती है, लेकिन मरम्मत नहीं हो रही है। राम चंद्र सिंह ने बताया कि तीन वर्षो से शांतिनगर से नाहर तक की सड़क जर्जर है, इस बार की बारिश में सड़क में कई गड्‌ढ़े हो चुके हैं, जिसके कारण अब काफी परेशानी हो रही है, लेकिन विभाग द्वारा कोई कार्य नहीं शुरू किया गया है। कोट बाजार निवासी राम नरेश कुमार ने बताया कि रिंग बांध पर पीसीसी तो बन गया लेकिन इस पर बहुत कम मिट्‌टी डाली गई, जिससे वह इस बार की बारिश में बह गई है। अब इधर से गुजरने में खतरा बना रहता है।

सड़क की शीघ्र मरम्मत होगी, प्रक्रिया जारी

आरडब्ल्युडी के कनीय अभियंता प्रभुजी साहु ने बताया कि नाहर चौक से पुल तक के सड़क के मरम्मत के लिए कार्रवाई की गई है, इधर नाहर चौक से पुल व शांतिनगर तक जाने वाली सड़क की भी स्वीकृति हो चुकी है। शीघ्र ही सड़कों की मरम्मत व निर्माण शुरू होगी। नगर परिषद के कनीय अभियंता आलोक कुमार ने बताया कि पीसीसी के बगल में मिट्‌टी डाली जाएगी। नगर परिषद के संज्ञान में इसकी जानकारी है। शीघ्र ही कार्य शुरू होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Due to the flow of rain water, many roads in the city are dilapidated, people are angry due to not being repaired


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32SJfNP

Post a Comment

0 Comments