Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बालिकागृह कांड में सजा भुगत रहे डॉ. अश्विनी की कोर्ट में होगी पेशी, प्राेडक्शन वारंट पर तिहाड़ जेल से लाया जाएगा मुजफ्फरपुर https://ift.tt/3cxPmeE

बालिका गृह कांड में सजा भुगत रहे कथित डाॅ. अश्विनी काे तिहाड़ जेल से मुजफ्फरपुर काेर्ट में पेशी के लिए लाया जाएगा। उसका प्राेडक्शन वारंट तिहाड़ जेल भेजा गया है। शहीद खुदीराम बाेस केंद्रीय कारा अधीक्षक ने तिहाड़ जेल अधीक्षक काे प्राेडक्शन वारंट के साथ पत्र भेजा है। 12 अक्टूबर तक उसकी पेशी की तिथि तय है।

उन्हाेंने बताया, मारपीट के 11 साल पुराने मामले में आराेप गठन के बिंदु पर सुनवाई के लिए उसकी पेशी जरूरी है। जेल चौक निवासी अश्विनी व उसकी पत्नी के खिलाफ मारपीट के मामले में 26 जुलाई 2009 को मिठनपुरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। अश्विनी की भाभी ने एफआईआर दर्ज कराई थी।

एफआईआर में अश्विनी व उसकी पत्नी पर सविता देवी व उसकी बेटी के साथ मारपीट का आरोप लगाया था। मामले में मिठनपुरा पुलिस ने पति व पत्नी पर 29 सितंबर 2009 को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। मामले में 11 अगस्त 2009 को अश्विनी ने कोर्ट से बेल ले लिया था।

मामले में अगली सुनवाई के लिए 12 अक्टूबर की तिथि तय है। उनके अधिवक्ता सुधीर ओझा ने बताया, मारपीट के मामले में नामजद अश्विनी को मुजफ्फरपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके लिए कोर्ट के आदेश पर उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली से मुजफ्फरपुर लाने के लिए तैयारी की जा रही है।
स्वाधार गृह कांड में ब्रजेश ठाकुर व अन्य की पेशी के लिए पुलिस कर रही प्रयास
इधर, स्वाधार गृह कांड में बालिकागृह कांड के आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे ब्रजेश ठाकुर व अन्य की काेर्ट में पेशी के लिए महिला थानेदार नीरू कुमारी प्रयास कर रही है। उन्हाेंने काेर्ट में इसके लिए लिखित आवेदन दिया था, लेकिन काेर्ट ने ऑनलाइन आवेदन करने का आदेश दिया है। अब तक महिला थानेदार ने काेर्ट में ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। उन्हाेंने बताया कि शीघ्र ही इसके लिए आवेदन दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Dr. Ashwani, who is facing punishment in the girls' house, will be produced in the court, Muzaffarpur will be brought from Tihar Jail on the production warrant


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30bGu9T

Post a Comment

0 Comments