Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सब भ्रम फैला रहा है, लेकिन इसका कोई असर नहीं होगा, चूंकि जनता सिर्फ काम देखती है https://ift.tt/3iTY1L3

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद राज व लालू परिवार पर बड़ा हमला किया। लालू प्रसाद का नाम लिए बिना कहा-’उनका परिवार सिर्फ पत्नी-बेटा-बेटी तक सीमित है। हमारा परिवार पूरा बिहार है। सब खाली भ्रम फैला रहा है। अफवाह। कमाल है। घोर परिवारवाद के चक्कर में फंसे ये लोग तो अपनी पार्टी के बड़े नेताओं की इज्जत भी नहीं करते हैं। दुष्प्रचार का कोई असर नहीं होगा।

जनता सिर्फ काम देखती है और हमारा काम चारों तरफ दिख रहा है। हमने अपने शासन का मूलमंत्र ही बनाया-न्याय के साथ विकास; समावेशी विकास। सबको साथ लेकर चला। जो भी संभव हुआ, सबके लिए किया। हमारा बुनियादी मकसद रहा-हाशिए पर खड़े लोगों को मुख्य धारा में लाना।

हमने ऐसा किया।बिहार विकसित राज्य बनकर रहेगा, यह हमारा संकल्प है।’ नीतीश, मंगलवार को 7 विभागों की योजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मंगलवार का सरकारी कार्यक्रम इस कार्यकाल का संभवत: आखिरी कार्यक्रम है। सेवा ही हमारा धर्म है। जनता ने मौका दिया, हमने खिदमत की। हमें जो करना था, हमने कर दिया। जो किया और आगे जो करना है, सबके सामने है। जनता मालिक है। आगे मौका देगी, तो हम आगे भी उसकी खिदमत करते रहेंगे।

पार्टी ऑफिस में 4 घंटे तक 150 लोगों से, आज 400 से करेंगे बात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार की शाम जदयू कार्यालय पहुंचे तो उनके सामने खासकर टिकट का भारी आग्रह था। 120 नेता-कार्यकर्ताओं से मिलना था। लेकिन संख्या 150 तक पहुंच गई। बारी-बारी से हुई इस बातचीत में 4 घंटे लगे। नीतीश ने सबसे फीडबैक लिया। कई आग्रह तो सिटिंग कैंडिडेट को बेटिकट करने के भी रहे। बातचीत के दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, भवन निर्माण मंत्री डॉ.अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा भी थे। नीतीश, बुधवार को करीब 400 लोगों से मिलेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक वे पूर्वाह्न 11 बजे जदयू कार्यालय पहुंच जाएंगे।

अफ्रीकी से भी खराब थी हालत
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 2005 के पहले बिहार की हालत अफ्रीकी देशों से भी ज्यादा खराब थी। बड़ी मुश्किल से उस अंधेरी सुरंग से आज बिहार को निकाल कर यहां तक लाया गया है। आज विपक्ष मुद्दाविहीन हो गया। बस फिजूल की बयानबाजी हो रही है।

लालटेन से नहीं, दिखेगा विकास
पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि लालटेन से विकास नही दिखेगा, अब एलईडी में देखना होगा। वह विभाग की 200 योजनाओं के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया।

ठीक हो रहे कोरोना मरीजों में बिहार टॉप
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा-आज कोरोना प्रति 10 लाख जांच में बिहार, देश में सबसे आगे है। 91 % मरीज ठीक हो गए। राज्य में वर्ष 2005 में 8 मेडिकल कॉलेज थे, आने वाले दिनों में इसकी संख्या बढ़कर 28 हो जाएगी। वह सीवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे।

सवाल करने वालों से पूछा: टीकाकरण 18% व पीएचसी में 39 लोग क्यों आते थे?
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद राज के 15 साल और अपने शासन के 15 साल का फर्क बताया। कहा- आज जो बेतुका सा सवाल कर रहे हैं, वे बताएं कि तब (राजद राज में) टीकाकरण 18 फीसदी क्यों था; पीएचसी में महीने में सिर्फ 39 लोग क्यों आते थे? मुख्यमंत्री ने कहा- अरे, पहले कुछ भी नहीं था यहां?

2006 में एपीएमसी एक्ट खत्म किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2927 पैक्सों को सहायता दी जा रही है। 2006 में एपीएमसी एक्ट खत्म किया। मुझे खुशी है कि केंद्र सरकार द्वारा भी यह एक्ट समाप्त किया गया है।

अब 5 घंटा का लक्ष्य पाना है
कहा- राज्य के किसी भी भाग से राजधानी पटना 6 घंटे में पहुंचने के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया गया। अब 5 घंटे का लक्ष्य प्राप्त करने लिए काम हो रहा है।

ईको टूरिज्म का विंग बने
बिहार में ईको टूरिज्म की असीम संभावनाएं हैं। इसका का एक विंग फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में बनाया जाएगा। बोले- घोड़ा कटोरा में टमटम चलाने वाले अब ई-रिक्सा चलाएंगे। फिलहाल 100 लोगों को यह दिया गया।

कोरोना से डरना नहीं है मगर सचेत रहना है
मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना से लगातार सजग एवं सचेत रहना है। उससे डरना नहीं है। यह कभी घट जा रहा है, तो कभी बढ़ने लगता है। वैसे बिहार में फिलहाल स्थिति बहुत बेहतर है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kz50cy

Post a Comment

0 Comments