Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

योजनाओं का अनाज एक साथ कराएं उपलब्ध, ताकि समय से मिल सके https://ift.tt/3lPBtNo

अनुमंडल पदाधिकारी इश्तियाक अली अंसारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। इसमें जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम तथा सभी प्रखंड आपूर्ति निरीक्षक, सहायक गोदाम प्रबंधक, केरोसिन तेल थोक विक्रेता एवं डोर स्टेप डिलीवरी के परिवहन अभिकर्ताओं के साथ आपूर्ति से संबंधित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई।

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि सभी उपभोक्ताओं को अनाज एवं केरोसिन की आपूर्ति उचित मूल्य एवं निर्धारित मात्रा में समय से हो। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि अगस्त माह की अंतिम तिथि तक भी शत-प्रतिशत अनाज का डिस्पैच जन वितरण प्रणाली विक्रेता तक नहीं हो पाया है।

सहायक गोदाम प्रबंधक ने बताया कि मुख्य परिवहन अभिकर्ता के द्वारा पर्याप्त संख्या में वाहन उपलब्ध नहीं कराने के कारण सीतामढ़ी स्थित एफसीआई गोदाम से शिवहर के टीपीडीएस गोदामों में अनाज की उपलब्धता आवश्यकता अनुसार नहीं हो पाती है।

एसडीएम ने जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम एवं सभी सहायक गोदाम प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है कि जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं को सभी संचालित योजनाओं का अनाज एक साथ उपलब्ध करावें, ताकि जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के द्वारा स-समय अनाज का वितरण किया जा सके।

मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध हो

शिवहर | आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में बैठक की। बैठक में निर्वाचक सूची, मतदान केंद्र एवं कोषांगों द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गयी।

योग्यता के आधार पर छुटे हुए सभी लोगों एवं राज्य के बाहर से आये हुए श्रमिकों का मतदाता सूची में नाम जाेड़ने का निर्देश उन्होंने दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि कार्मिक, प्रशिक्षण, पोस्टल बैलेट, वाहन, पीडब्ल्यूडी. कोषांग एवं अन्य सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी को अपने-अपने कोषांग का कार्य ससमय पूरा करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YWodwG

Post a Comment

0 Comments