Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर निर्माण की अब हर हफ्ते होगी समीक्षा https://ift.tt/3lPBtNo

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर निर्माण की अब हर हफ्ते समीक्षा होगी। निर्माण कार्य तय अवधि में पूरा करने के लक्ष्य के साथ अब किलोमीटर दर किलोमीटर के हिसाब से परियोजना की निगरानी की रणनीति बनी है। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को बैठक कर फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन इंडिया लिमिटेड के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। डीएफसीसीआईएल को निर्धारित अवधि के भीतर या उससे पहले अपना काम पूरा करने के इच्छुक ठेकेदारों को प्रोत्साहन के रूप में कुछ तरह की रियायतें देने की संभावनाओं का भी पता लगाने पर जोर दिया।

बैठक में रेलवे बोर्ड, डीएफसीसीआईल और सीआरबी के सभी शीर्ष अधिकारियों समेत अनुबंध पर काम करने वाली एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों ने रेलमंत्री को परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति का ब्यौरा उपलब्ध कराया। उन्होंने प्रबंधन टीम और ठेकेदारों को पश्चिमी समर्पित माल गलियारे डीएफसी (1504 मार्ग किमी) और पूर्वी समर्पित माल गलियारे (1856 मार्ग किमी) के सभी वर्गों पर तेजी से काम करने के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया।

ठेकेदारों की होगी निगरानी
बैठक में तय हुआ कि सभी ठेकेदारों के काम की कड़ी निगरानी की जाएगी। राज्यों के साथ समन्वय सहित सभी मुद्दों का समाधान मिशन मोड पर किए जाएगा। मंत्रालय की ओर से पहले ही सभी संबंधित राज्यों को अंतर्देशीय, आरओबी तथा कानून और व्यवस्था से संबधित लंबित मुद्दों को हल करने के लिए पत्र लिखा जा चुका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YVBoOk

Post a Comment

0 Comments