Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

चुनाव ड्यूटी में कोताही पर आयोग का एक्शन, अरवल-शेखपुरा के उत्पाद अधीक्षक सस्पेंड, 4 बदले https://ift.tt/2HsJBUm

चुनाव आयोग ने चुनाव के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन, ड्यूटी में लापरवाही और चुनावी माहौल खराब करने के आरोप में दो एक्साइज सुपरिटेंडेंट के निलंबन और चार सुपरिटेंडेंट के तबादले का आदेश दिया है। आयोग ने अरवल के एक्साइज सुपरिटेंडेंट नितिन कुमार और शेखपुरा के एक्साइज सुपरिटेंडेंट विपिन कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है।

इन अफसरों पर ड्यूटी में कोताही बरतने का आरोप है। वहीं जहानाबाद के एक्साइज सुपरिटेंडेंट कृष्ण मुरारी, बक्सर के एक्साइज सुपरिटेंडेंट देवेंद्र कुमार, लखीसराय के एक्साइज सुपरिटेंडेंट शैलेंद्र चौधरी और जमुई के एक्साइज सुपरिटेंडेंट संजीव ठाकुर का तत्काल प्रभाव से तबादला का आदेश दिया गया है। इन अफसरों पर शराब की मॉनिटरिंग में लापरवाही बरतने का आरोप है। स्थानांतरित अफसरों को पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा जाएगा। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है।
आयोग ने शुक्रवार को पहले चरण की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान पाया कि कुछ जिलों में एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग और एक्साइज गतिविधियों को लेकर अधिकारियों का प्रदर्शन निराशाजनक है। इन जिलों के एक्साइज इंचार्ज शराब की जब्ती में प्रभावशाली तरीके से काम नहीं कर रहे हैं।

आयोग ने इसे बेहद गंभीरता से लिया। कहा कि ऐसे अफसरों के कारण चुनाव का माहौल खराब हो रहा है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पिछले महीने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के दौरान सही तरीके से प्रजेंटेशन नहीं देने पर बिहार के एक्साइज कमिश्नर बी.कार्तिकेय धनजी को उनके पद से हटाने का आदेश दिया था।

अवैध कैश के खिलाफ और तेज करें अभियान : आयोग
बिहार चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने अवैध कैश, शराब व अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के खिलाफ मुहिम को तेज करने को कहा है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को इन्हीं मुद्दों पर बिहार में तैनात सभी ऑब्जर्वरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। कहा कि राज्य में अवैध कैश के खिलाफ विशेष अभियान चलाएं।

अवैध कैश लेकर घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। गौरतलब है कि गुरुवार को ही फ्लाइंग स्क्वायड ने कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम के पास से एक व्यक्ति की गाड़ी से 8.5 लाख रुपए बरामद किए थे। जांच एजेंसियों की पूछताछ में यह बात सामने आई थी कि यह रकम गया जिला के एक प्रत्याशी को देने के लिए ले जाए जा रही थी। आयोग को इस बारे में भी जानकारी दी गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Commission's action on extinguishment in election duty, excise superintendent of Arwal-Sheikhpura suspended, 4 changed


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35otak6

Post a Comment

0 Comments