Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

हरिवंशपुर गांव में चौपाल पर सोए वृद्ध की धारदार हथियार से गला रेतकर की हत्या https://ift.tt/33ivgC9

थाना क्षेत्र के हरिवंशपुर गांव स्थित (बिषहरी स्थान) के समीप चौपाल पर सोए एक वृद्ध उमेश तांती पिता स्व. बृजलाल तांती (75) की अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। घटना मंगलवार की देर रात उस वक्त हुई जब वृद्ध घर के समीप विषहरी स्थान के चौपाल पर गहरी निंद्रा में सो रहे थे। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

जबकि शंभूगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तफ्तीश करने में जुट गई है। जानकारी के अनुसार शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के छत्रहार पंचायत के हरिवंशपुर गांव स्थित बिषहरी स्थान के समीप एक चौपाल था। जिसके बगल में उमेश तांती का घर था। जहां गर्मी के मौसम में उमेश तांती उसी चौपाल पर घर में खाना खाकर सोने चला जाता था।

जहां बुधवार की सुबह जब उमेश तांती की पुतोहू विमला देवी हाथ में झाड़ू लेकर सफाई करने दरवाजे पर निकली तो चौपाल पर खून से लथपथ उमेश तांती का बेजान शरीर पड़ा दिखा। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन पुत्र नंदकिशोर उर्फ नंदू तांती सहित अन्य ग्रामीण भी दौड़कर चौपाल पर पहुंचे। जहां देखा कि उमेश तांती का धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई है।

इस निर्मम हत्या की खबर पर गांव में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पंचायत के मुखिया, सरपंच एवं थाना को दिया गया। सूचना के करीब तीन घंटे बाद थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद, अनि रामाकांत सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। जहां परिजनों से पूछताछ करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया।

घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत

घटना के बाद मृतक की पत्नी रामप्यारी देवी बार-बार यह कहकर अचेत हो रही हैं कि आखिरकार पति ने किसी का क्या बिगाड़ा था जो इस तरह से हत्या कर दी। इस घटना से मृतक उमेश तांती के बुजुर्ग साथी चुन्नी तांती, महेश तांती , बोधू तांती, चुनचुन तांती सहित अन्य ने बताया कि वे गांव में काफी मिलनसार थे।

बताया कि कुशल राजमिस्त्री के साथ हास्य कला में भी निपुण थे। उनके साथ चौपाल पर दर्जनों लोग हमेशा जमे रहते थे और उनके पुराने कहानी को सुनते थे। हरिवंशपुर गांव में पहली बार इस तरह की घटना से यहां के ग्रामीणों में भय व दहशत का माहौल है।

गांव में किसी से नहीं था विवाद: पुत्र
मृतक उमेश तांती पहले राजमिस्त्री का काम करता था और पांच वर्षों से चौपाल पर ही हरिभजन का जाप करता था। मृतक के इकलौते पुत्र नंदकिशोर उर्फ नंदू तांती ने बताया कि पिताजी एक कुशल राजमिस्त्री थे। जिन्हें कुछ दिन पहले लकवा मारने के बाद इलाज चलने पर फिर स्वस्थ होकर चल फिर रहे थे।

पीड़ित परिजनों ने बताया कि उनका अधिकांश समय बिषहरी स्थान के समीप बने चौपाल पर ही व्यतीत होता था। वे सिर्फ भोजन करने घर आते थे। सिर्फ ठंड के मौसम में तीन-चार माह घर के अंदर सोते थे। इसके अलावे दिन-रात चौपाल पर ही बसेरा था। गांव में किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।

अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज जल्द गिरफ्तार होंगे दोषी
हरिवंशपुर गांव में वृद्ध की हत्या मामले में मृतक के पुत्र नंदकिशोर उर्फ नंदू के फर्द बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर दी गई है। जल्द ही वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर हत्या के कारणों की गुत्थी सुलझा कर अपराधी को सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा।
उमेश प्रसाद ,थानाध्यक्ष शंभूगंज



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शंभूगंज के हरिवंशपुर गांव में रोते-बिलखते उमेश तांती के परिवार की महिलाएं व अन्य।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SeLXbC

Post a Comment

0 Comments