Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

दिल्ली हिंसा में मारे गये दीपक के परिवार को माकपा ने दिए ‌1 लाख https://ift.tt/3o60fca

25 फरवरी को दिल्ली हिंसा में चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर निवासी दीपक को उपद्रवियों ने जान से मार डाला था। उस संदर्भ में शनिवार को दीपक की पत्नी को सीपीआई (एम) की केंद्रीय कमिटी ने एक लाख रुपये का सहयोग राशि प्रदान किया। मौके पर सीपीआई (एम) के राज्य महासचिव अवधेश कुमार, अखिल भारतीय जनवादी महिला के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी देवी, शिवकेश्वर राय, विश्वनाथ सिंह, निशांत शनिवार की दोपहर सलेमपुर गांव आए थे। इस संदर्भ में सलेमपुर गांव में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

इस दौरान हिंसा में मारे गये दीपक की पत्नी सरिता देवी को सहानुभुति देते हुए एक लाख रुपये का सहयोग राशि दिया। मौके पर सीपीआई (एम) के राज्य महासचिव अवधेश ने केंद्र सरकार व राज्य सरकार को जमकर कोसा। कहा कि यह सरकार गरीब विरोधी है। फरवरी महीने में यह घटना हुआ। उसके बाद राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों के लिए कोई सुधि नहीं ली। यहां तक कि अभी तक विधवा पेंशन योजना भी नहीं दिया गया। जबकि प्रशासनिक अधिकारियों ने हर सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया था।

बिहार सरकार से अच्छी तो दिल्ली की सरकार है। दिल्ली की सरकार ने जो घोषणा किया, उसे दस दिनों में पूरा कर दिया। मृतक के पत्नी के खाते में दस लाख रुपये भेज दिए। सीपीआई (एम) की कमिटी अधिकारियों से मिलकर पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद दिलायेगी। राज्य सचिव रामपरी ने कहा कि दिल्ली हिंसा के दौरान 54 गरीब परिवार मारे गये थे। सभी मृतक के आश्रित को एक-एक लाख रुपये का चेक दिया गया है। इस मौके पर पंचायत के मुखिया कसमुद्दीन अंसारी, पूर्व मुखिया नन्द कुमार सिंह, राधा प्रसाद, सच्चिादानंद सिंह, देवकुमार सिंह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36hr7Qr

Post a Comment

0 Comments