Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

राजपुर से पकड़ी तक 2 किमी सड़क जानलेवा, टेंडर पिछले वर्ष ही प्रमंडल टू के तहत पूरा हो चुका https://ift.tt/3fMTtoX

राजपुर से पकड़ी तक 2 किलोमीटर सड़क इन दिनों जानलेवा बनी हुई है। वैसे तो इस सड़क पर हाल के कई महीनों से बड़ी वाहनों का आना जाना नग्णय में बना हुआ है। लेकिन छोटी और दुपहिया वाहन साइकिल मोटरसाइकिल समेत पैदल यात्रा के लिए भी यह सड़क अब धीरे-धीरे खतरनाक रूप लेने लगा है। क्योंकि आए दिन ऐसे वाहनों को भी आपस में एक दूसरे से टकराते हुए खबर देखने सुनने को मिल रही है।

जबकि इस ओर से पथ निर्माण विभाग तथा क्षेत्रीय विधायक सांसद मुंह मोड़े हुए हैं। हालांकि सूत्र बताते हैं कि सड़क का टेंडर पिछले वर्ष ही प्रमंडल टू के तहत पूरा हो गया। इसके बाद भी सड़क के पुनर्निर्माण के लिए कोई कवायद नहीं शुरू हुई। जिस कारण यह सड़क जगह जगह से परत दर परत उखड़ लोगों के लिए मुश्किलें पैदा करने लगा है।

सिंचाई के लिए बनाए गए नाले भी हो गए हैं ध्वस्त

इतना ही नहीं सड़क पर कई जगह बनाए गए सिंचाई वाले नाले भी ध्वस्त हो चुके हैं। ऐसे में पैदल यात्री तथा दुपहिया वाहन भी साथ छोड़ कर उसके साथ में एक ही साइड से आना जाना होने के कारण या दुर्घटनाओं को जन्म देने लगा है। अभी पिछले पखवाड़े ही यहां कई साइकिल एवं मोटरसाइकिल आपस में टकरा गए। जिस कारण कई लोग जख्मी हो गए। यद्यपि यहां आए दिन सड़क दुर्घटना होती रहती है। इस सड़क के निर्माण के लिए कई बार आसपास के ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। फिर भी सड़क के निर्माण अभी तक नहीं हो सका। बताते चले कि यह सड़क पुरानी बाजार से पकड़ी होते हुए संझौली स्टेट हाइवे में मिलकर आरा पटना के लिए चली जाती है। किन्तु दो किलोमीटर सड़क अब जमींदोज हो जाने से स्थिति भयावह हो गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2 km road from Rajpur to Pakri, fatal, the tender was completed last year under Division Two


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33qsCKy

Post a Comment

0 Comments