Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

दीवाली व छठ बाद कोरोना की दूसरी लहर की आशंका बढ़ी https://ift.tt/3kO5RXB

शहर में जिस तरह से लोग बिना मास्क के घूम रहे, साथ ही सोशल डिस्टेसिंग के पालन नही किया जा रहा है उसे ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग व डॉक्टरों का मानना है कि दीपावली छठ बाद कोरोना के दूसरी लहर का आशंका ब्यक्त कर रहे है। हाल के दिनों में जिले में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े भी है इसके पीछे तर्क यह है कि त्योहारी सीजन व चुनाव के वजह से भीड़भाड़ बढ़ा है, ऐसे में लापरवाही बढ़ी तो वायरल और फैलेगा।

हलांकि स्वास्थ्य विभाग एलर्ट है और आए दिन जांच किए जा रहा है पॉजिटिव रिपोर्ट आ भी रहे है जिले में 6 हजार 4 सौ के करीब केस मिल चुका है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शुरु हुआ सर्दी में वायरस तेजी से फैल सकता है फेस्टिवल सीजन भी है स्वभाविक है सड़कों पर भीड़भाड़ बढ़ेगी लोग घर से निकलने से पहले मास्क का प्रयोग जरुर करें व दो मीटर के दूरी का भी ख्याल रखे। भीड़भाड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कोरोना जांच के बंद किए गया शिविर को दुबारा लगाने के लिए फिर से विचार कर सकता है।

केंद्र सरकार के गाइडलाइन के बाद भी 85 फीसदी लोग नही पहन रहे मास्क
केंद्र सरकार के गाइडलाइन के बाद भी शहर व गांव के 85 फीसदी लोग मास्क नही पहन रहे है और न ही सोशल डिस्टेसिंग के पालन कर रहे है। यही नही सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में भी लोग कोविड-19 के नियमों के धज्जियां उड़ा रहे है। आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि बना मास्क के चलने वाले सैकड़ो लोगों का प्रशासन द्वारा चलान भी कटा गया पर इन सबके बावजूद वह सुधरने को तैयार नही दिख रहे है।

यही नही शहर कई ऐसे लोग जो कोरोना पॉजिटिव केस को हरा चुके है उन लोगो मे भी अधिकतर लोग मास्क व सोशल डिस्टेसिंग के पालन नही कर रहे है। बिक्रमगंज अनुमंडल मुख्यालय और आस-पास के बाजारों पर लोग जिस तरह से बेख़ौफ़ हो बिना मास्क के घूम रहे है उससे अपने साथ साथ अपने परिवार व संबधियों के लिए भी खतरनाक साबित हो सकते है।

मास्क नहीं पहनने वाले पर होगा सख्ती से कार्रवाई

इस संंबंध में एसडीएम विजयंत ने कहा कि त्यौहारी सीजन में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सावधनी जरुरी है। घर से निकलते समय मास्क अनिवार्य है। तभी खुद के साथ साथ परिवार, रिश्तेदार, दोस्त, और आस-पास के लोगों को कोरोना से बचाया जा सकता है। मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस का अभियान शुरु कराया जाएगा। कार्रवाई की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
After Diwali and Chhath, fears of second wave of Corona increased


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oQ02Lk

Post a Comment

0 Comments