Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अकबरपुर बस स्टैंड के समीप सामुदायिक सुलभ शौचालय का किया गया उद्घाटन https://ift.tt/3ljjnBG

्रखंड क्षेत्र के अकबरपुर बस स्टैंड के समीप बनी नवनिर्मित सामुदायिक सुलभ शौचालय का उद्घाटन शनिवार को स्थानीय मुखिया संतोष कुमार के नेतृत्व में स्थानीय थानाध्यक्ष सम्राट ईश्वर चंद्र पाल , अंचलाधिकारी विकास कुमार, मोहम्मद रजा खान ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। ग्राम पंचायत अकबरपुर में राजा कांप्लेक्स के समीप प्लॉट नंबर 131 गढ़वाल एवं सामुदायिक शौचालय का निर्माण 14 वित्त आयोग के मद से की गई है।

स्थानीय मुखिया संतोष कुमार ने मुख्य अतिथियों को शाल देकर सम्मानित किया तथा साथ में राजेश राम को शौचालय की साफ सफाई व देख रेख देकर का कार्य सौंपते हुए अंगवस्त्र से सम्मानित किया। ज्ञात हो कि अकबरपुर बस स्टैंड पर कोई सार्वजनिक शौचालय नहीं थी। सार्वजनिक शौचालय के अभाव में बाजार करने पहुंचे लोगों में पुरुष एवं महिलाओं तथा बच्चों को बहुत ही संकट का सामना करना पड़ता था ।

परंतु अब सामुदायिक सुलभ शौचालय के बनने से लोगों को खुले में शौच जाने से छुटकारा मिल जाएगी। ऐसा लोगों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं और अकबरपुर में जगह-जगह पर इस कारण फैली गंदगी से निजात मिलेगी। बाजार में वैसे स्थानों पर साफ सफाई नजर आएगी। जहां पर लोगों द्वारा शौच किए जाते थे। वही दूरदराज से यात्रा कर रहे यात्रियों को भी इस शौचालय का लाभ बखूबी प्राप्त होगी।

मुखिया की पहल के बाद सामुदायिक शाैचालय का निर्माण
मुखिया संतोष कुमार भोला की पहल से रोहतास बस स्टैंड के समीप सामुदायिक सुलभ शौचालय का निर्माण कराया गया । जिला पार्षद रोहतास आरती गुप्ता ने अकबरपुर बस स्टैंड में सामुदायिक सुलभ शौचालय बनाए जाने पर स्थानीय मुखिया संतोष कुमार को बधाई दी एवं इस उचित कार्य के लिए सराहा भी। अब सामुदायिक सुलभ शौचालय बन जाने से स्थानीय लोगों में भी खुशी व्याप्त है और लोगों ने इस कार्य के लिए स्थानीय मुखिया को धन्यवाद दिया और उसके कार्यों को सराहा। मौके पर जामा मस्जिद के सेक्रेटरी फैसल खान, लड्डन खान, पूर्व मुखिया शौकत अली, संजीव कुमार सिंह , सरपंच सज्जाद परवेज उर्फ पप्पू ,आल्हा अादि माैजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Community accessible toilet inaugurated near Akbarpur bus stand


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VfToAx

Post a Comment

0 Comments