Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

121 नए कोरोना मरीज मिले, चार मरीजों की हुई मौत, 156 और लोगों को लगाया वैक्सीन https://ift.tt/34N0e5O

पटना के विभिन्न इलाकों में सोमवार को कोरोना 121 नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 48316 हो गई है। कोरोना के 45966 मरीज ठीक हुए हैं। पटना में अब भी कोरोना के 1973 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच में 1197 सैंपल की जांच हुई। इसमें 11 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें एक डॉक्टर समेत सात मरीज संक्रमित मिले हैं।

कोविड अस्पताल में 34 मरीज भर्ती हैं। पटना एम्स में सोमवार से कोरोना मरीज भर्ती होने लगे। बीते दो दिनों से भर्ती बंद था। साथ ही सोमवार से एम्स में अन्य विभागों की ओपीडी सेवा भी शुरू हो गई। पहले दिन करीब 100 मरीज आए। वहीं एम्स में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की हालत स्थिर हैं।

उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है। उनके स्वास्थ्य की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी फोन कर लिया। मांझी 19 दिसंबर से भर्ती हैं। यह जानकारी कोरोना के नोडल आफिसर डॉ. संजीव दी। उन्होंने बताया कि मांझी के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग डॉक्टरों की टीम लगातार कर रही है।

एम्स में कोरोना के 9 नए मरीज भर्ती, इनमें 7 पटना के रहनेवाले
एम्स में सोमवार को 9 मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें पटना के सात मरीज हैं। स्वस्थ होने पर सात मरीजों को छुट्टी मिली है। इनमें पटना तीन मरीज पटना के हैं। कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत हुई है, इनमें दो पटना के रहने वाले थे। वहीं एक-एक मरीज साेनपुर और सीतामढ़ी के रहने वाले थे। एम्स में अभी 122 मरीज भर्ती है।

एम्स में 156 लोगों सहित तीन डॉक्टरों को भी ट्रायल वैक्सीन
पटना एम्स सोमवार को और 156 लोगों ने कोरोना का ट्रॉयल वैक्सीन लिया। वैक्सीन लेने वालों की संख्या 891 हो गई है। वैक्सीन लेने के लिए चिकित्सक भी आगे आ रहे हैं। एम्स के फैकल्टी डॉ. चंदन झा, डॉ. सूर्या विक्रम और डॉ. अशेष कुमार ने भी सोमवार को ट्रॉयल वैक्सीन लिया। यह जानकारी एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. सीएम सिंह और कोरोना के नोडल आफिसर डॉ. संजीव कुमार ने दी। उन्होंने बताया महज एक से दो दिन में वैक्सीन का टारगेट पूरा हो जाने की उम्मीद है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पटना एम्स (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n4aT2x

Post a Comment

0 Comments