Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मिठनपुरा-पानी टंकी चाैक समेत 3 सड़काें के निर्माण के लिए 73.53 कराेड़ रुपए स्वीकृत https://ift.tt/3qtAAMP

मुजफ्फरपुर जिले में तीन सड़कों को दुरुस्त करने के लिए 73.53 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है। 30 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण भी हाेगा। पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तुर्की-सरैया रोड के लिए 39.88 करोड़, मिठनपुरा चौक से पानी टंकी वाया लालकोठी चौक राेड के लिए 10.69 करोड़ और मनियारी के काजीइंडा चाैक एनएच-28 से रघुनाथपुर हाेते मुशहरी के मनिका में मुजफ्फरपुर-पुसा रोड काे जाेड़ते हुए बांध तक सड़क निर्माण के लिए 22.94 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है।

यहां एक उच्चस्तरीय आरसीसी पुल का निर्माण भी किया जाएगा। इन योजनाओं को डेढ़ साल में पूरा करना है। अरसीडी के कार्यपालक अभियंता अंजनी कुमार ने बताया कि रिंग राेड निर्माण का एक भाग काजीइंडा चाैक से मुशहरी प्रखंड के मनिका तक सड़क निर्माण का काम अगले माह से शुरू हो जाएगा। 23 कराेड़ रुपए से बनने वाली इस सड़क की लंबाई 8 किमी. हाेगी।
मिठनपुरा से पानी टंकी चाैक तक 7-7 मीटर चाैड़ी बनेगी सड़क: मिठनपुरा से पानी टंकी चाैक हाेकर चर्च राेड गोशाला माेड़ तक सड़क व नाला निर्माण कार्य शुरू हो गया है। 10.69 कराेड़ से बनने वाली इस सड़क में मिठनपुरा से पानी टंकी चाैक तक बीच में डिवाइडर और दाेनाें ओर 7-7 मीटर चाैड़ी सड़क बनेगी। पानी टंकी चाैक से चर्च के पीछे गोशाला तक सड़क की चौड़ाई 10 मीटर हाेगी।

एलएस कॉलेज में गांधी कूप के बगल में 97 लाख रुपए से बनेगा पार्क, रोड भी होगा चौड़ा

शहर के लोगों को जल्द ही एक और नया पार्क मिलेगा। उत्तर बिहार के प्रतिष्ठित एलएस कॉलेज परिसर में 97 लाख की लागत से अमृत योजना के तहत नगर निगम पार्क बनाएगा। इस बाबत नगर आयुक्त ने वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है। पार्क बनाने के साथ एलएस कॉलेज से लेकर साइंस ब्लॉक होते हुए खबड़ा रोड तक सड़क का चौड़ीकरण भी किया जाएगा।

बुडको के चीफ इंजीनियर की हरी झंडी के बाद नगर आयुक्त ने ठेकेदार को एग्रीमेंट करने का आदेश दिया है। एलएस कॉलेज परिसर में गांधी कूप से ठीक बगल में पार्क का निर्माण होगा। पार्क में बच्चों के झूला से लेकर फव्वारा व झरना भी बनेगा। लाइटिंग के साथ बाकी सुविधा भी दी जाएगी। लंगट सिंह कॉलेज के प्राचार्य ओपी राय ने नगर निगम प्रशासन व डीएम को इसके लिए बधाई दी है।

भामा साह द्वार से ब्रह्मपुरा चाैक तक राेड-नाला बनेगा

रेवा राेड के भामा साह द्वार से बीबीगंज में एनएच-28 क्राॅस व रेलवे गुमटी क्राॅस कर ब्रह्मपुरा चाैक तक 11 कराेड़ रुपए से राेड-नाला का निर्माण हाेगा। अभी ये सड़क काफी जर्जर है। नवयुवक समिति ट्रस्ट भवन से जवाहरलाल राेड, कल्याणी, छाेटी कल्याणी, हाथी चाैक और गोशाला राेड हाेकर लेप्रोसी मिशन चाैक तक 29 कराेड़ रुपए से बनने वाली इस सड़क का री-टेंडर हुआ है। इसमें हाथी चाैक से गोशाला तक डिवाइडर के साथ दाे लेन सड़क बनेगी। फिर गोशाला चाैक से लेप्रोसी मिशन चाैक तक 10 मीटर सड़क का चाैड़ीकरण हाेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज में गांधी कूप के बगल में 97 लाख रुपए से बनेगा पार्क, रोड भी होगा चौड़ा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lFc8Eg

Post a Comment

0 Comments