Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

परीक्षा के लिए पटना के होटलों में ठहरने पर तकिए के लिए भी 50 रुपए एक्स्ट्रा चार्ज https://ift.tt/3aJnPrT

BPSC की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की भीड़ है। शहर के होटल और लॉज सब फुल हैं। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के आस पास तो गुंजाइश ही नहीं है। पटना में परीक्षार्थियों की भीड़ को लेकर जब दैनिक भास्कर ने होटलों की पड़ताल की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। होटल एक्स्ट्रा तकिया के लिए 50 रुपए किराया मांग रहे हैं।

दो बेड पर तीन लोग हो जाएंगे लेकिन तकिया का पैसा लगेगा

दैनिक भास्कर की टीम ने जब बोरिंग रोड स्थित होटल ललिता में बात की तो एक्स्ट्रा तकिया के लिए भी किराए की बात कही गई। होटल को बताया गया कि हम तीन लोग हैं, BPSC का एग्जाम देने आए हैं। कमरा मिल जाएगा क्या? इस पर होटल के रिसेप्शनिस्ट ने बताया कि कमरा तो फुल है, लेकिन दो बेड का एक रुम मिल जाएगा। इसके लिए 850 रुपए देना होगा लेकिन तकिया लेंगे तो 50 रुपया अलग से देना होगा। बताया गया कि परीक्षा के कारण होटल में भीड़ है। कमरों की एडवांस में ही बुकिंग हो गई है।

1000 से नीचे नहीं है कोई कमरा

दैनिक भास्कर टीम ने जब एग्जीबिशन रोड पर स्थित होटल एशियन से बात की तो बताया गया - परीक्षा के कारण भीड़ है, लेकिन कमरा मिल जाएगा। एक कमरे का 1350 रुपया देना होगा। एक हजार का भी कमरा है लेकिन खाली नहीं है। परीक्षा के कारण लोग पहले ही आ गए हैं। दो दिनों तक भीड़ है, इस कारण से समस्या है। एक दो रूम खाली है वह भी भर जाएगा।

गीजर का पानी नहीं फिर भी किराया 850 रुपए

फ्रेजर रोड के होटल आकाश ने रुम का किराया 850 रुपया बताया। जब सुविधा पूछी गई तो बताया गया कि गीजर छोड़ सब है। ठंड के मौसम में गीजर का पानी नहीं होने के बाद भी महंगा किराया के सवाल पर होटल का कहना है कि यह भी मिल जा रहा है, बड़ी बात है। परीक्षा के कारण भीड़ है और लगभग रूम फुल चल रहे हैं। फ्रेजर रोड के अन्य होटलों का भी लगभग यही हाल रहा।

भीड़ है लेकिन रूम मिल जाएगा

स्टेशन रोड के अजीत होटल ने बताया कि भीड़ तो बहुत है। एग्जाम के कारण सभी रूम लगे हुए हैं फिर भी कमरा मिल जाएगा। एक रूम का कम से कम 1300 रुपया लग जाएगा। जब रेट कम करने की बात की गई तो परीक्षा में भीड़ का हवाला दिया गया। होटल की तरफ से बताया गया कि भीड़ के कारण ही समस्या आ रही है।

होटल तो फुल है, 15 का एक रूम मिलेगा

कंकड़बाग के होटल सीजन ने बताया कि परीक्षा के कारण लगभग सभी कमरे बुक हैं। एक दो जो खाली हैं उसके लिए 15 सौ रुपए देना होगा। बताया गया कि परीक्षा के कारण समस्या है। परीक्षार्थियों ने एडवांस में ही कमरे बुक करा लिए थे। जो खाली है वह भी बुक हो जाएगा।

इसी तरह से क्षेत्र के अन्य होटलों ने भी बताया कि ऑनलाइन ही बुकिंग हो चुकी है पहले से। परीक्षा के लिए आने वालों ने पहले ही होटल की बुकिंग कर ली है। इस कारण से शहर के प्रमुख इलाकों में होटल खाली नहीं हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बोरिंग रोड स्थित होटल ललिता में एक्स्ट्रा तकिया के लिए भी किराए की बात कही गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pnqKdS

Post a Comment

0 Comments