Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मिथिला एक्स. से हावड़ा जाने वाला 60 वर्षीय यात्री निकला काेराेना पॉजिटिव https://ift.tt/38x8eJb

जंक्शन पर गुरुवार काे उस समय डर का माहौल हाे गया, जब मिथिला एक्सप्रेस से मीनापुर जा रहे बुजुर्ग के काेराेना पॉजिटिव हाेने का पता चला। हालांकि, यात्री ने यात्रा स्थगित कर रेलवे काे पत्र लिखा और किराया वापस करने की मांग की।
दरअसल, मिथिला एक्सप्रेस से मीनापुर के 60 वर्षीय व्यक्ति अपने परिवार के साथ हावड़ा जाने के लिए एस-6 में बर्थ संख्या-1,2 और 4 आरक्षित कराया था। जंक्शन पहुंचने पर काेराेना जांच कैंप में सैंपल लिया गया। उसकी रिपोर्ट में पॉजिटिव अाई। इस सूचना पर रेल अस्पताल के चिकित्सक भी पहुंचे। इस बीच जांच कैंप के आसपास खड़े यात्री खिसकने लगे। यात्रियों में दहशत का माहौल बन गया।

इधर जिले में काेराेना संक्रमण के 42 नए मामले, 19 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए

मुजफ्फरपुर में गुरुवार को कोरोना के संदिग्ध 5184 लाेगाें की जांच में 42 लोग पॉजिटिव मिले। दूसरी ओर स्वस्थ हाेने पर 19 लोगाें काे अस्पताल से छुट्टी दी गई। नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में 11 हजार 60 कोरोना संक्रमित हाे चुके हैं। जिला प्रशासन के अनुसार अब तक 6लाख 44 हजार 445 सैंपल की जांच हुई है। गुरुवार को जिले में कोरोना के 208 एक्टिव मामले थे।
टीकाकरण के लिए अतिरिक्त कर्मी हाेंगे तैनात
काेराेना टीकाकरण के लिए अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती हाेगी। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने सिविल सर्जन काे निर्देश में कहा है कि कुछ दिनाें में टीका आने की उम्मीद है। ऐसे में नियमित टीकाकर्मियाें के साथ अतिरिक्त टीकाकर्मियाें की सूची मांगी गई है।

उन्होंने अतिरिक्त टीकाकर्मियाें के रूप में वैसे लाेगाें काे चिह्नित करने काे कहा है, जिनके पाठ्यक्रम में सेफ इंजेक्शन प्रैक्टिस हाे या ऑन जॉब प्रशिक्षण लिए हाें। सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों के जीएनएम और एएनएम स्कूल के अंतिम वर्ष में इंटर्नशिप कर रहे प्रशिक्षुओं काे भी चिह्नित कर सूचीबद्ध करने काे कहा गया है। आवश्यकता पड़ने पर इनकी सेवा भी ली जा सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mithila X. 60-year-old passenger going from Howrah to Kareena positive


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3plkLX1

Post a Comment

0 Comments