Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी कहीं नहीं दिखा कोरोना का भय, गाइडलाइन दरकिनार https://ift.tt/2Jf7vnD

दरौली, रघुनाथपुर और सिसवन में कार्तिक पूर्णिमा पर सोमवार को लाखों श्रद्धालुओं ने सरयु नदी में आस्था की डुबकी लगायी और परिवार की सुख-सृमद्धि की मंगलकामना की। दरौली में पंच मंदिर घाट पर देर शाम तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। हर-हर महादेव और हर-हर गंगे के उद्घो्ष के साथ श्रद्धालुओं ने डुबकी लगायी और समृद्धि की कामना की। सुबह से ही सभी घाटों पर दूर-दूर तक आस्था का रेला लगा रहा और श्रद्धालुओं ने घाट पर दान-पुण्य के साथ ही कार्तिक पूर्णिमा पर पूजन अनुष्ठान किया।'

शाम तक सरयु नदी पंच मंदिर घाट और शिवाला घाट पर चहल-पहल थी। श्रद्धालुओं ने स्‍नान करने के बाद पूजन और अर्चना के साथ दान भी किया। दरौली में घाटों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध होने के नाते इस बार बहुत ही कम श्रद्धालुओं ने सरयू में स्नान किया। मेले में आए श्रद्धालु विशेष कर महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किया था। छींटाकशी, छिनौती व छेड़खानी की घटनाओं को देखते हुए विशेष नजर रखी गई । दरौली के पंच मंदिर घाट व शिवाला घाट पर स्थानीय प्रशासन ने रौशनी के इंतजाम के साथ-साथ बांस-बल्ली से बैरिकेंडिंग भी की गई थी।

घाटों पर तैनात थे तैराक, नाव भी थी
रघुनाथपुर.
नदी तट और घाटों पर सुरक्षा को लेकर मुखिया सुनील सिंह के सहयोग से नदी के किनारे बैरिकेडिंग की गई है। नदी के दोनों किनारे नाव, नाविक व तैराकों की टीम की व्यवस्था की गई थी। ताकि, किसी तरह की घटना नहीं हो सके। घाट में टेंट व लाइट की व्यवस्था वृहद रूप से किया गया था कि घाट पर आए लोगों को परेशानी न हो, इसको लेकर घाट पर सुरक्षा के लिए अंचलाधिकारी अशोक कुमार मिश्रा व थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रभाकर मौजूद थे।

सुबह चार बजे से ही जगह-जगह पर पुलिस बल को तैनात किया गया था। नदियों में स्नान करनेवालों की भीड़ देर शाम तक जुटी रही। मंदिरों में भी पूजा करनेवालों की लाइन खत्म नहीं हुई। किसी में कोरोना का जरा भी भय नहीं दिखा गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Devotees took a dip of faith on Kartik Purnima, fear of Corona was nowhere, bypassing guideline


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lkKjRz

Post a Comment

0 Comments