Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

ट्रेनों से आए परीक्षार्थी सुबह-सुबह किताबें खोले नजर आए, एक-दूसरे से परीक्षा केद्रों का पता पूछते रहे https://ift.tt/2KVpmjJ

BPSC 66वीं PT देने आए परीक्षार्थियों का रैला बिहार के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंच रहा है। कुछ परीक्षार्थी सुबह आने वाली ट्रेनों से आए तो कुछ रात में ही पहुंच गए थे। प्लेटफार्म से लेकर वेटिंग हॉल तक केवल परीक्षार्थी ही नजर आ रहे थे। कई परीक्षार्थी रेलवे स्टेशनों पर ही रिवीजन करते दिखे।

कई छात्र एक-दूसरे से अपना परीक्षा केंद्र का पता पूछते दिखे। इस कड़ाके की ठंड में परीक्षार्थियों को परेशानी तो हो रही थी लेकिन हर परिक्षार्थी परीक्षा देने के मोड में नजर आ रहा था। अधिकतर के चेहरे पर तनाव दिख रहा था।

पटना जंक्शन पर रीविजन करती छात्रा।
पटना जंक्शन पर रिवीजन करती छात्रा।

पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे लगभग हर बेंच पर परीक्षार्थी किताब खोले नजर आए। दिल्ली से परीक्षा देने आई पूजा ने बताया कि मैं पहली बार BPSC PT दे रही हूं। CSAT नहीं होने के कारण यह परीक्षा UPSC से ज्यादा आसान है। पहली बार परीक्षा दे रही हूं, इसलिए थोड़ी घबराहट हो रही है।

वेटिंग रूम में रिवीजन करते छात्र।
वेटिंग रूम में रिवीजन करते परीक्षार्थी।

वहीं एक भागलपुर से आए रोहित कुमार ने बताया कि करंट अफेयर्स का रिवीजन कर रहा हूं। उम्मीद है कि इस बार पिछले 8 माह का करंट अफेयर्स जरूर पूछेगा। तो वहीं तीसरी बार PT देने आए अभिषेक कुमार ने बताया कि इस बार बिहार विधानसभा से जुड़ा प्रश्न भी अधिक पूछा जा सकता है। परीक्षा से पहले बेचैनी तो बढ़ ही जाती है। लेकिन, इस बार तैयारी अच्छी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पटना जंक्शन पर बैठे परीक्षार्थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37OE7xG

Post a Comment

0 Comments