Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

स्कूल खोलने के फैसले का संघ ने किया स्वागत, संत जाॅन सेकेंड्री स्कूल में बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की हुई बैठक https://ift.tt/2LVns3a

कोराना त्रासदी से राहत मिलते ही बिहार सरकार द्वारा स्कूलों के खोलने के फैसल का स्वागत बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने किया है। रविवार को संत जान सेकेंड्री स्कूल के प्रांगण में विद्यालय निदेशक सह एसोसिएशन के प्रदेश सचिव डा रमेश सिंह के अध्यक्षता में एसोसिएशन की एक बैठक हुई। बैठक में सरकार के इस फैसले का स्वागत किया गया।

डा सिंह ने कहा कि करीब 9 महीने से कोरोना महामारी के कारण जिलेभर के निजी विद्यालय बंद थे जिस कारण विद्यालय प्रबंधन को आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ रही थी। स्कूलों के बंद रहने से शिक्षकों को वेतन देने तथा विद्यालय के रख रखाव में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले का बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन स्वागत करती है। बैठक में उपस्थित एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने सरकार के निजी विद्यालय हित मे लिए गए इस फैसले का स्वागत किया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ डी के सिंह ने कहा कि यह जरूर है कि कोरोना काल भी चल रहा है, लेकिन बच्चों के भविष्य का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। वहीं एसोसिएशन के सचिव डॉ रमेश सिंह ने सभी स्कूल संचालकों को कोरोना के गाइड लाइन का भी पालन करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस सकारात्मक फैसले से अब बिहार के आम नागरिकों में सरकार के प्रति विश्वास कायम होगा साथ ही अब जिले के निजी स्कूलों के शिक्षकों-शिक्षिकाओं एवं स्कूल के अन्य कर्मचारियों को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन नहीं करना पड़ेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि किसी भी छात्र-छात्राओं का नामांकन स्थानांतरण प्रमाण पत्र के बिना कोई विद्यालय नहीं लेंगे। फैसले पर हर्ष व्यक्त करने वालों में मुख्य रूप से प्रिंसिपल निशा सिंह, रजनीकांत सिंह, निपेंद्र कुमार, संजू सिंह, पूजा सिंह, सहित एसोसिएशन के सभी सदस्य उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sangh welcomes decision to open school, Bihar Public School and Children's Welfare Association meeting held at Sant John Secondary School


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38obgQ4

Post a Comment

0 Comments