Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकप्रिय संगीत शिक्षक के निधन से संगीत प्रेमियों में शोक की लहर https://ift.tt/2WB78Xa

जिले के लोकप्रिय व बहुचर्चित संगीत शिक्षक सह पूसा के बिशनपुर बथुआ गांव निवासी पंडित उमेश चंद्र झा आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। इनके निधन से क्षेत्र में चल रहे संगीत के व्यापक प्रचार प्रसार के कार्य को गहरा झटका लगा है। इनके निधन की खबर से इनके चाहने वालों लोगों में शोक की लहर दौर गई हैं।

इनके निधन के उपरांत क्षेत्र के सुप्रसिद्ध गायक श्याम मोहन मिश्र, कमल मोहन मिश्र, नवल किशोर राय, दिग्विजय सिंह, रामचंद्र ठाकुर सहित कलाकारों व जनप्रतिनिधियों ने इनके घर पहुंचकर परिवार वालों के समक्ष शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ढांढस बंधाया।

इसके अलावे नई दिल्ली से पंडित राम नरेश राय, इलाहाबाद से पंडित रत्नाकर पाठक, पंडित बलराम सिंह, राकेश कुमार, बनारस से पंडित चंद्रशेखर महाराज, दरभंगा डॉ. वेद प्रकाश, मुजफ्फरपुर से डॉ. दीपक कुमार वर्मा, विजय कपूर, भागलपुर से डॉ. अंजू पोद्दार सहित कई अन्य संगीत प्रेमियों ने परिवार वालों को फोन कर अपनी संवेदना प्रकट की है।

इधर पूसा के जगमोहन विद्यापति कॉलेज ऑफ आर्ट एंड टेक्नोलॉजी के सचिव संजय कुमार ने बताया कि पंडित उमेश चंद्र झा के निधन से समस्तीपुर जिले के खासकर कल्याणपुर और पूसा प्रखंड क्षेत्र में संगीत के शिक्षण और प्रशिक्षण का एक और महत्वपूर्ण अध्याय समाप्त हो गया हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के संगीत प्रेमियों ने अपना एक सच्चा शुभचिंतक और अभिभावक तुल्य मार्गदर्शक खो दिया हैं। इनकी कमी क्षेत्र के लोगों को सदैव खलती रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37z47gC

Post a Comment

0 Comments