Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नगर निगम को मिले दो जेसीबी, एक से होगी नाला सफाई, दूसरे से हटेगा अतिक्रमण https://ift.tt/34BLKFP

शहर की सफाई व्यवस्था पटरी पर लाने की कवायद के तहत सोमवार को दो जेसीबी नगर निगम काे मिल गईं। अगले 24 घंटे में दो डंपर अाएंगे, जबकि नए साल में 28 ऑटो टिपर व एक रोड स्वीपर निगम के पास होगा। 4 करोड़ की लागत से इनकी खरीदारी हो रही है। इन सभी सफाई गाड़ियाें के पहुंचने के बाद 36 करोड़ की और खरीदारी होगी। ढाई साल के बाद निगम में सफाई वाहनाें की खरीदारी हुई है।

दरअसल, ऑटो टिपर घोटाले में तत्कालीन नगर आयुक्त से लेकर मेयर तक पर विजिलेंस थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सफाई सामग्रियों की खरीदारी को लेकर अधिकारी बच रहे थे। हालांकि, बारिश के माैसम में इस साल जब शहर जलमग्न हुआ तो सफाई मशीनाें की खरीदारी का फैसला हुआ।

निगम परिसर में महापौर सुरेश कुमार व नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रय ने फीता काट कर मशीनें सफाई कर्मियों को सौंपी। मौके पर पार्षद हरिओम कुमार, राकेश सिन्हा पप्पू, अजय ओझा, एनामुल हक, उप नगर आयुक्त राकेश कुमार, हीरा कुमारी, सिटी मैनेजर ओम प्रकाश, अशोक सिंह, बहलखाना प्रभारी रामलला शर्मा आदि थे।

जनवरी से शुरू होगी नालों की सफाई

नगर निगम के पास उपलब्ध दो जेसीबी में एक पटना की है। अब दो नए जेसीबी की खरीदारी के बाद अतिक्रमण हटाने व नाला सफाई में सुविधा होगी। नगर आयुक्त ने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा, इस वर्ष शहर में जिस तरह से जलजमाव की समस्या हुई है, उसे देखते हुए अप्रैल में नाला सफाई करने का इंतजार नहीं करना है। जनवरी में ही नाला सफाई शुरू करना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Municipal corporation gets two JCBs, one will be draining the drain, the other will be removed from encroachment


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38rx5OI

Post a Comment

0 Comments