Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मुजफ्फरपुर जेल में माेतिहारी के गैंगस्टर लक्ष्मी सिंह की हत्या की रची गई साजिश https://ift.tt/2JdpqLi

माेतिहारी के कुख्यात गैंगस्टर लक्ष्मी सिंह की जेल में ही हत्या की साजिश रचते हुए पाठक गैंग के दाे शातिराें की बातचीत का ऑडियाे वायरल हुआ है। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। सेल में बंद लक्ष्मी सिंह काे जेल में ही चाय अथवा काॅफी में जहर देने की साजिश रची गई है। यहां सफलता नहीं मिलने पर माेतिहारी काेर्ट में पेशी के दाैरान उसकी हत्या कराने का भी जिक्र किया जा रहा है। इसके लिए शूटर अरविंद राय और मनीष बिहारी काे पाठक गैंग से निर्देश मिला है।

वायरल ऑडियों में अरविंद राय काॅल करनेवाले से एके-47, कार्बाइन और 9 एमएम की पिस्टल की मांग कर रहा है। बातचीत में दाेनाें शातिर ने जेल के अधिकारी से लेकर राइटर व सिपाही तक से गहरी पैठ का जिक्र भी किया है। ऑडियाे वायरल हाेने के बाद एसएसपी जयंतकांत ने मामले की जांच की जिम्मेदारी एसआईटी काे दी है। अब तक दाे बार एसआईटी के अधिकारी ने जेल में संपर्क साधा है।

कई अपराधियाें से पूछताछ की है। वहीं जेल प्रशासन ने भी अपने स्तर से कार्रवाई शुरू कर दी है। इस ऑडियाे की प्रमाणिकता व सत्यता की पुष्टि अभी नहीं हाे पाई है। जेल अधीक्षक ने बताया कि अाॅडियाे में दाेनाें अपराधियाें ने जेल प्रबंधन से जुड़े लाेगाें के नाम का भी चर्चा कर रहे हैं। बातचीत की शैली से स्पष्ट हाेता है कि पूरी बातचीत का ऑडियाे जान बूझकर बनाया गया है, ताकि इसे वायरल किया जा सके।

अपहरण कांड में पेशी के लिए भागलपुर से लक्ष्मी काे लाया गया था मुजफ्फरपुर

पूर्वी चम्पारण के गैंगस्टर लक्ष्मी सिंह काे भागलपुर जेल से मुजफ्फरपुर जेल में प्राेडक्शन के लिए 12 दिसंबर काे लाया गया था। उसे वर्ष 2006 में अपहरण की धारा में मुजफ्फरपुर सदर थाने में दर्ज कांड संख्या 250 के तहत पेशी के लिए लाया गया था। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी के काेर्ट में 14 और 16 दिसंबर काे उसकी पेशी भी कराई गई। पेशी के बाद से लक्ष्मी अभी मुजफ्फरपुर जेल में ही है। न्यायालय में उसकी अगली पेशी अब अप्रैल माह में हाेनी है।

तीन मिनट के ऑडियाे में कथित अरविंद व केशव के बीच हुई बातचीत के प्रमुख अंश

केशव : हैलाे.. अरविंद भाई, क्या हाल है, कहां हैं आप?
अरविंद : हां, काैन? केशव भाई आप बोल रहे हैं नरहां
केशव : हां, भाई क्या हाल है?
अरविंद : ठीक है बाॅस
केशव : आप कहां हैं?
अरविंद : नरकटिया, आप कहां हैं?
केशव : अभी मुजफ्फरपुर में, गाेलू दूबे के साथ
अरविंद : क्या बाॅस क्या आदेश है?
केशव : भागलपुर से लक्ष्मी सिंह अभी मुजफ्फरपुर जेल में आया हुआ है। पाठक जी का फाेन आया था, यहां पर उसका गेम बजाने के लिए।
अरविंद : अच्छा। मुजफ्फरपुर जेल में अपने टच का लाेग है। अफसर से लेकर कई कर्मचारी तक हमलाेगों के टच में हैं, उनसे बात हाेती रहती है।
केशव : पाठक जी आपको बाेले हैं अरविंद राय और मनीष बिहारी से संपर्क करने के लिए।
अरविंद : ठीक है, लक्ष्मी सिंह काे मुजफ्फरपुर जेल में मरवा देना है। मुन्ना सिंह काे माेतिहारी काेर्ट में हम और मनीष मिलकर मार देंगे।
केशव : काैन सब है, अंदर पाठक जी का भी लाेग है। मंटू, राकेश राय, रायटर है... मिथिलेश की सबसे बात हाेती है।
अरविंद : आप पाठक जी काे बाेल दीजिए कि अरविंद बाेला है, हथियार भेजवा दीजिए। कारबाइन, एके-47, 9 एमएमए की पिस्टल और...
केशव : मिथिलेश सिंह पाठक के साथ भागलपुर सेंट्रल जेल में है। वहां पर गाेलू ठाकुर लक्ष्मी सिंह के साथ था...
अरविंद : हां, हां
केशव : यहां पर दाे सिपाही अपना ही है, उसके जरिए प्वाइजन जेल के भीतर चला जाएगा। लक्ष्मी काे पवन और साेनू ही चाय पहंचाता है। उसके हाथ से ही लक्ष्मी की चाय में प्वाइजन दिलवा दिया जाएगा। आप सब लाेग पूरी तरह से मुस्तैद रहिए। पाठक जी जो बाेलते हैं साे करते हैं।

(दैनिक भास्कर वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है)

यह जेल प्रबंधन काे बदनाम करने के लिए फर्जी ऑडियाे बना कर वायरल करने की एक साजिश भी हाे सकती है। ऑडियाे में अधिकारी और जेल से जुड़े लाेगाें का नाम जान-बूझकर लिया जा रहा है। यहां भागलपुर से ट्रांसफर हाेकर लक्ष्मी सिंह ताे आया हुआ है, लेकिन उसे सख्त सुरक्षा में रखा गया है। इतनी सुरक्षा के बीच काेई घटना नहीं हाे सकती है।
- राजीव कुमार सिंह, जेल अधीक्षक।

पूर्व में भी यहां जेल में बंद एक अपराधी की हत्या की साजिश रची गई थी। उस साजिश को काफी मशक्कत से पुलिस ने विफल किया था। अब लक्ष्मी सिंह की हत्या की साजिश की बात सामने आ रही है। इसकी जांच कराई जा रही है।
-जयंत कांत, एसएसपी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Conspiracy to murder Matehari's gangster Laxmi Singh in Muzaffarpur jail


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pikaFl

Post a Comment

0 Comments