Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सड़क पर गिरे तार की चपेट में आया रिक्शा चालक, मौत https://ift.tt/34KvAdh

शहर के जवाहरलाल राेड में बुधवार की रात करीब 2 बजे सड़क पर टूटकर गिरे बिजली तार की चपेट में आने से रिक्शा चालक की मौत हो गई। मीनापुर थाने के राघोपुर निवासी मृत रिक्शा चालक मनोज राम की पत्नी आशा देवी ने गुरुवार काे नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके पहले स्थानीय वार्ड पार्षद संजय केजरीवाल द्वारा रिक्शा चालक की माैत की सूचना दिए जाने पर नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

झुलसकर दम तोड़ चुके रिक्शा चालक की डेड बॉडी को रात में ही पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया। सुबह में मनाेज की पत्नी आशा देवी समेत परिवार के अन्य लोग भी एसकेएमसीएच पहुंचे। पत्नी आशा देवी जीरोमाइल स्थित एक निजी नर्सिंग होम में सफाईकर्मी हैं। उन्हाेंने बताया कि मोतीझील स्थित गैरेज से रिक्शा लेकर शाम 3 बजे मनाेज निकले थे।

रात में जवाहरलाल राेड से जा रहे थे जहां सड़क पर गिरे टूटे बिजली तार की चपेट में आ गए। इससे उनकी मौत हो गई। टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान ने कहा कि रिक्शा चालक की पत्नी के बयान पर दुर्घटना की एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच कर उचित मुआवजा दिलवाने की अनुशंसा
की जाएगी।
इधर, बिजली विभाग ने कहा- सर्विस वायर टूटने से हुई घटना
एनबीपीडीसीएल के कार्यपालक अभियंता राजू कुमार ने कहा है कि सर्विस वायर टूटने के कारण यह घटना हुई है। सर्विस वायर टूटने के लिए एनबीपीडीसीएल को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। वहां एचटी व एलटी लाइन दुरुस्त हैं।
कंबाइंड बिल्डिंग व एसकेएमसीएच में भी ऐसे लटके हैं बिजली के तार कि कभी भी हो सकता है हादसा
कंबाइंड बिल्डिंग में वायरिंग की स्थिति काफी लचर है। जहां-तहां बिजली के तार लटके हुए हैं। इसी तरह की स्थिति एसकेएमसीएच में भी बनी हुई है। वायरिंग दुरुस्त नहीं रहने की वजह से कभी भी हादसा हो सकता है। यह लापरवाही तब की जा रही है, जबकि कंबाइंड बिल्डिंग में पूर्व में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की घटना हो चुकी है। उधर, जिला अग्निशमन अधिकारी संतोष तिवारी ने फायर ऑडिट के बाद प्रशासन को वायरिंग दुरुस्त कराने को लेकर नोटिस दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The rickshaw driver fell in the grip of the wire on the road, died


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aHalgc

Post a Comment

0 Comments