Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

वंचित छात्र आज से भरेंगे पार्ट टू का फाॅर्म, विश्वविद्यालय ने छात्रों को दिया एक मौका, कॉलेजों को भेजी है सूचना https://ift.tt/3qxjjlC

टीएमबीयू ने स्नातक पार्ट टू का परीक्षा फाॅर्म भरने से वंचित रहे छात्राें काे एक माैका दिया है। ऐसे छात्र शनिवार से आठ दिसंबर तक फाॅर्म भर सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अरुण कुमार सिंह ने इसकी सूचना जारी कर दी है। फाॅर्म भरने से वंचित रह गए छात्राें का मामला एबीवीपी ने पिछले दिनाें उठाया था।

परिषद का कहना था कि बड़ी संख्या में छात्र फाॅर्म नहीं भर पाए हैं और इन्हें माैका नहीं मिला ताे ये छात्र परीक्षा नहीं दे पाएंगे। इधर पीआरओ डाॅ. दीपक कुमार दिनकर ने कहा कि फाॅर्म भरने की सूचना काॅलेजाें काे भेज दी गई है। हालांकि देर शाम तक काॅलेजाें काे आधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई थी।

छात्र राजद ने कहा- पूर्व में बढ़ी सीटाें पर नामांकन ले टीएमबीयू

छात्र राजद का शिष्टमंडल विवि अध्यक्ष दिलीप कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार काे टीएमबीयू केे प्रभारी वीसी से मिला। दिलीप कुमार ने कहा कि स्नातक में नामांकन के लिए सत्र 2018-2021 में शिक्षा विभाग ने छात्रों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी काॅलेजाें में विषयवार 50 प्रतिशत सीटाें की वृद्धि की थी। लेकिन विवि ने 2018, 2019 और 2020 में तय सीट पर नामांकन नहीं लिया।

इससे छात्र नामांकन के लिए भटक रहे हैं। इसलिए शिक्षा विभाग द्वारा 2018 में तय सीटाें के आधार पर नामांकन लिया जाए। इस पर प्रभारी वीसी ने कहा कि इसके लिए विभाग काे पत्र लिखा जाएगा। शिष्टमंडल में राजाराधिका रमन, चंदन यादव, आशुतोष कुमार, लालू यादव, रोहित कुमार और त्रिदेव शामिल थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रभारी वीसी से अपनी बात कहते छात्र राजद के कार्यकर्ता।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3qxrNcv

Post a Comment

0 Comments