Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

थाने से पांच मिनट की दूरी पर हुई घटना पर पुलिस ने पहुंचने में लगा दिया एक घंटा का समय https://ift.tt/3rqLpj0

गया शहर में चोरों के गिरोह ने आमलोगों से लेकर कारोबारियों तक की नींद खराब कर रखी है। चोरों का खौफ इतना है कि कई इलाकों में तो लोग रात में कई बार जगकर खुद के घर-प्रतिष्ठान की सुरक्षा निश्चित करते हैं। शहर में सिलसिलेवार घटनाओं के बीच इस बार विष्णुपद थाना के घूंघरीटांड़ बाइपास के समीप रहे एक मोबाइल दुकान को अपराधियों ने निशाना बनाया।

दो की संख्या में रहे अपराधी काफी देर तक रात में मोबाइल दुकान के इर्द-गिर्द मंडराते रहे और पूरी प्लानिंग के तहत प्रतिष्ठान में लगे ताले तोड़ दिए। एक के बाद एक कर ताले को तोड़ा गया। इसके बाद अपराधी शटर उठाकर अंदर दाखिल हो गए।

चेहरे को पूरी तरह से ढंक रखा था अपराधी
पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में दो की संख्या में रहे अपराधियों की पूरी गतिविधियां कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक अपराधी ताले तोड़ रहा था तो दूसरा अपराधी आने-जाने वालों पर निगाह रखे हुए थे।

पहले एक तोड़ा तोड़ा और फिर दूसरी ओर गए। इसके बाद फिर आए और दूसरा ताला तोड़ा। दूसरा ताला तोड़ने के बाद आसपास का जायजा लिया और फिर मोबाइल दुकान के अंदर दाखिल हो गए। दोनों अपराधियों ने अपने चेहरे को ढंक रखा था। पास में रहे मफलर को ही चेहरा ढकने में उपयोग किया।

दर्जनों मोबाइल झोले में समेटे, फिर भाग गए
अपराधियों ने अंदर घुसने के बाद अपने साथ लाए झोले को निकाला और उसमें दुकान में रखे मोबाइल भर लिए। चंद मिनट में ही अपराधियों ने अपना काम कर दिया। इसके बाद वे आराम से फरार होने में सफल हो गए। सड़क किनारे रहे मोबाइल दुकान में इस तरह का दुस्साहस दिखाया गया। घुंघरीटांड़ बाइपास स्थित उक्त मोबाइल दुकान आरएस इंटरप्राइजेज के नाम से संचालित है। घटना को लेकर कहा जा रहा है कि दुकान की दिन और रात में कई दफा रेकी करने के बाद अपराधियों ने इस तरह की घटना आराम से की।

शनिवार की देर रात को बंद करके गए थे, सुबह में मिली घटना की जानकारी
मोबाइल दुकान के संचालक उमानाथ उर्फ भोलानाथ कुमार ने बताया कि शनिवार की देर रात को मोबाइल दुकान को बंद कर वह अपने घर को चले गए थे। रविवार की सुबह में जानकारी मिली कि शटर का ताला टूटा या कटा हुआ है। सूचना के बाद आकर देखा तो चोरी की घटना का पता चला।

अपराधियों ने आठ से दस लाख के कीमती मोबाइल जो विभिन्न कंपनियों के थे, उसकी चोरी कर ली थी। सीसीटीवी देखने पर पता चला कि रात के 12 बजे के बाद दो चोरों ने इस तरह की घटना की। बताया कि घटना की जानकारी विष्णुपद थाना की पुलिस को दी, किन्तु पुलिस का रवैया यह है कि महज 5 मिनट की दूरी वाला समय को तय करने में उसे एक घंटे लग गए।

अपराधियों को किया गया है चिह्नित-थानाध्यक्ष
^करीब दो लाख रुपए के मोबाइल और टैब की चोरी की घटना हुई है। मामले में पुलिस ने अपराधियों को चिन्हित कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से अपराधी चिन्हित किए गए हैं। जल्द ही इस मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।
उदय शंकर, थानाध्यक्ष विष्णुपद।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीसीटीवी में कैद हुआ फुटेज।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mMD4mk

Post a Comment

0 Comments