Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

गया से आए थे एटीएम का क्लाेन बनाकर ठगी करने, हुए गिरफ्तार https://ift.tt/3rwCiNU

जाेगसर पुलिस ने शनिवार को हाेटल भावना इंटरनेशनल में ठहरे तीन लोगों को साइबर क्राइम के जुर्म में गिरफ्तार किया। पुलिस ने इन ठगों के पास से एटीएम क्लोनिंग से संबंधित सामान भी बरामद किया है। पकड़े गए ठगों में दो गया और एक झारखंड के कोडरमा जिले के रहने वाले हैं।

ठगों की पहचान गया के फतेहपुर निवासी निलेश कुमार, अमौर निवासी विनोद कुमार और कोडरमा के जयनगर बदुसिया निवासी दयानंद कुमार के रूप में हुई है। ये लोग ऐसे एटीएम को निशाना बनाते हैं जिसमें कार्ड लॉक नहीं होता है। वैसे ग्राहक जिन्हें पैसा निकालने नहीं आता है उसकी सहायता के बहाने वह उनके एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर लेते हैं। इसके बाद उसके खाते से पैसा निकाल लेते हैं।

गिरोह से जुड़े ठगों की संपत्ति होगी जब्त
एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर इन ठगों को होटल के रूम से गिरफ्तार किया गया। ये चार लोग थे। ये सभी भागलपुर में एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर पैसों की ठगी का काम करने की फिराक में था। इसके लिए सिटी एसपी एसके सरोज के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित कर होटल भेजा गया।

वहां इन तीनों के पास से क्लोनिंग से संबंधित सामान बरामद हुए। पकड़े ठगों ने स्वीकार किया कि वे कई लोगों के एटीएम का क्लोन बनाकर ठग चुके हैं। एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह में शामिल सभी अपराधियों की संपत्ति की जांच कराकर अपराध से बनाई संपत्ति घोषित कर उसे जब्त किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि गिरोह के भंडाफोड़ से कई लोगों को पुलिस ने ठगी के शिकार होने से बचाया।

ये सामान पुलिस ने किए जब्त

  • तीन एटीएम स्वाइप मशीन
  • विभिन्न बैंकों के 46 एटीएम कार्ड
  • 7200 रुपए नकद
  • डीएल6सीएल9747 नंबर की एक वैगनआर कार
  • चार मोबाइल


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ठगाें के बारे में जानकारी देते एसएसपी आशीष भारती। हथकड़ी में हैं पकड़े गए ठग।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KyhWDo

Post a Comment

0 Comments