Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Online income kaise kare


                 Freelancing is best online incomes source

Freelancer

2020 में पैसा कमाने का सबसे लोकप्रिय तरीका जी हां दोस्तो बहुत से लोगों ने पहले कारखाने, स्टॉक, और मीडिया के माध्यम से बहुत पैसा कमाया।  हालाँकि, 2020 में आप किस तरह का अवसर पकड़ सकते हैं? आज मैं आपको Online earning source की जानकारी इस आर्टिकल में देने जा रहा हु जिससे आप अपने घर बैठे आपने income source ganrete कर सकते है। और महीने के लाखों कमा सकते है। बिना किसी इन्वेस्टमेंट के । तो आइए अब direct  मुद्दे की बात पर आते है।

Online Earning from freelancer

1. Freelancing Kya Hai

यदि किसी व्यक्ति में कोई टैलेंट या फिर कोई कला है तो वो उस talent को किसी दूसरे व्यक्ति के लिए उपयोग करे और वो दूसरा व्यक्ति उसके work के बदले में पैसे दे, इसे ही Freelancing का नाम दिया गया है।
Freelancing बहुत तरह की हो सकती है जैसे Writing & Translation ,Programming & Tech, Video & Animation, Music & Audio, Graphics & Design, Seo, Digital Marketing,  आदि सभी Freelancing में शामिल है|
अब मैं आपको सरल भाषा में एक उदाहरण देकर समझाता हु,मान लीजिये आप एक वह व्यक्ति है जिसे बहुत अच्छी Graphics & Design आती है और एक दूसरा व्यक्ति है जिसे Designing करवानी है, तो वो व्यक्ति आपसे संपर्क करेगा और आप उसके लिए Design करके देंगे तो उसके बदले आपको वह व्यक्ति पैसे देगा|
2. Freelancer Meaning In Hindi 
Freelancer वह व्यक्ति कहलाता है जो पैसे लेकर अपनी सेवा देता है,और जो व्यक्ति Freelancing करता है उसे ही Freelancer कहा जाता है| तो दोस्तों ये था what is Freelancer In Hindi अब हम आपको बताते है Freelancer Kaise Kaam Karta Hai.

3. Freelancer How to Works In Hindi

दोस्तो ये तो आपको पता चल चुका है कि freelenceing kya hai अब बात आती है कि वो दो व्यक्ति Contact कैसे करे जो Freelancing Business में आते हैं, मतलब Freelancer और दूसरा व्यक्ति जिसे अपना काम करवाना है|
तो उसके भी बहुत सारे तरीके है,but अधिकतर Freelancer Sites के द्वारा ही Freelancer Jobs मिलती है, क्योंकि यह पूरी तरह reliable है|
इस प्रकार Freelancing Sites एक ऐसा Platform प्रदान करती है जहाँ पर Buyer और Freelancers एक दूसरे को ढूंढ सकें और एक-दूसरे के साथ बातचीत भी कर सकें।
आपको इंटरनेट पर कई सारी Freelancer Sites मिल जाएँगी जहाँ पर आप Freelancing कर पाएंगे।Freelancer Sites काम करने वाले और काम करवाने वाले को जोड़ता है।

4.Freelancer Kaise Bane

यदि आप में भी कोई टैलेंट है या आपको भी कंप्यूटर का ज्ञान है और आप भी घर बैठे पार्ट टाइम काम करके पैसे कमाना चाहते है तो उसके लिए आपको किसी भी Freelancer Sites पर Freelancer Sign Up करना है।
जिससे आप एक रजिस्टर्ड Freelancer बन जाएँगे, यदि आपको नहीं पता की Freelancer Par Account Kaise Banaye तो आज मैं आपको बताऊंगा।

5. Freelancer Par Account Kaise Banaye

Freelancer Sign Up करने के लिए सबसे पहले आपको Freelancer Site पर जाना होगा, आप यहाँ पर क्लिक करके भी freelancer.com जा सकते है। 
How to creat account on freelancer
दोस्तो अब आपको इस तरह का screen seen होगा इसके बाद आप sing in up पर क्लिक करे.


6. Select Skills

अब आपके सामने कई प्रकार की Category होगी, जिसमे से आपको वो Select करनी है, जिसमे आपकी टैलेंट है| उदाहरण – अगर आपको टाइपिंग आती है तो आप Data Entry को Select कीजिये, Select करने के बाद Sub Category Open होगी उसमे Data Entry को चुने और Next करे।

Post a Comment

0 Comments