Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बेगूसराय में फिर मिले 14 कोरोना पॉजिटिव कुल संक्रमितों की संख्या हो गई 322 https://ift.tt/30Pne2M

जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। मंगलवार को 14 नए मामले आने के बाद कुल कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 322 हो गई है। नए संक्रमितों में से मटिहानी के पांच, बेगूसराय सदर के दो, वीरपुर के तीन, बरौनी के एक, खोदावंदपुर के एक और डंडारी के एक लोग शामिल है। इसमें से मटिहानी के पांच संक्रमित मरीजों की कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री है। जबकि अन्य प्रखंडों में मिलने वाले तीन संक्रमित मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री का पता नहीं है। बाकी बचे छह मरीज प्रवासी मजदूर हैं। जिसमें पांच दिल्ली से एवं एक बंगाल से आए हैं।

वहीं डंडारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में ड्यूटी कर रहे होमगार्ड की मौत के बाद लिए गए स्वाब का जांच रिपोर्ट नेगेटिव आया है। वहीं दूसरी ओर साहेबपुरकमाल पीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में क्वारंटाइन किए गए एक प्रवासी मजदूर की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी मौत हो गई है। वह सिल्लीगुड़ी में रहकर मजदूरी करता था जो पिछले 12 जून को ही वहां से अपने घर वापस लौटे थे। मंगलवार को सदर अस्पताल सहित जिला के विभिन्न प्रखंडों से 275 स्वाब संग्रह किया गया।

युवक में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद इलाका सील

चमथा प्रखंड क्षेत्र के चमथा चक्की निवासी पचपन वर्षीय एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया। कोरोना पॉजिटिव मामले की सूचना मिलते ही बीडीओ डा. विमल कुमार, सीओ सूरजकांत, थानाध्यक्ष परशुराम सिंह गांव पहुंच कर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिजन समेत संपर्क में आए एक अन्य महिला और दो बच्चा समेत कुल पांच लोगों को एहतियातन जांच हेतु चिकित्सिकीय टीम को निर्देशित किया गया है।
बलिया के मौलानाचक मोहल्ले को किया गया सील
पिछले 11 जून को भी बलिया में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद संबंधित मोहल्ले में शिविर लगाकर लगभग 200 से अधिक महिला-पुरुष मोहल्ले वासियों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। इसके बाद मौलानाचक को और अंबेडकरनगर को सील कर दिया गया। कोरोना पॉजिटिव मिलने के चार दिनों बाद मोहल्ले को सील करने के बाद यह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
छौड़ाही में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, 190 लोगों का लिया गया सैंपल
छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र दो अलग अलग पंचायतों में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव के दो नए मामले सामने आए हैं। जिसके साथ ही छौड़ाही में पॉजिटिव होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। जानकारी के अनुसार मालपुर तथा ऐजनी पंचायत के दोनों युवक होम क्वारांटीन में थे। जिसकी लगातार मानिटरिंग की जा रही थी। सर्वे टीम के द्वारा युवक में लक्षण दिखाई देते ही स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। जिसके बाद दोनों का सैंपल लिया गया। जिसके बाद बारी-बारी से सोमवार तथा मंगलवार को दोनों का सैंपल पॉजिटिव निकला।

वीरपुर में तीन व्यक्ति मिले कोरोना पॉजिटिव
वीरपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार को तीन व्यक्ति का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। इसके साथ ही प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 16 हो गई है। बीडीओ अखिलेश कुमार व हेल्थ मैनेजर आनंद ईश्वर ने बताया कि गेन्हरपुर पंचायत अंतर्गत 38, 28 व 40 वर्षीय पुरुष का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। तीनों व्यक्ति पांच दिन पूर्व दिल्ली से आए थे।

कोरोना वायरस संबंधी लक्षण के आधार पर इन लोगों की सैंपलिंग तीन दिन पूर्व करायी गई थी। जिसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। मटिहानी पंचायत-एक के मटिहानी गांव में पांच नए कोरोना पोजेटिव मरीज मिले हैं। बीडीओ भुवनेश मिश्र ने बताया कि मटिहानी प्रखंड के खोरमपुर चकौर गांव में चार और मटिहानी गांव के एक लोग को कोरोना संक्रमण हुआ है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बलिया का मौलानाचक मोहल्ला हुआ चार दिन बाद सील।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hvTVbL

Post a Comment

0 Comments