Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

24 घंटे में 51 एमएम हुई वर्षा, महानंदा का जलस्तर 26 सेमी बढ़कर 30.68 पर पहुंचा https://ift.tt/31fVJ2C

जिले भर में बुधवार की रात से गुरुवार तक मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 24 घंटों के दौरान जिले में लगभग 51 एमएम बारिश हुई है। इस दौरान समेली के डूम्मर में आकाशीय बिजली गिरने से चार मवेशी की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में भी लगातार वृद्धि हो रही है। 24 घंटे के दरमियान झौआ में महानंदा 26 सेंटीमीटर बढ़कर 30.68 हो गई। वहीं 36 घंटे के दौरान महानंदा के जलस्तर में 100 से 108 सेमी की वृद्धि हुई है।

हालांकि यह बारिश से खरीफ फसल लगाने वाले किसानों के लिए फायदेमंद है। लगातार बारिश होने से गुरुवार का अधिकतम तापमान 3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 2 डिग्री गिरा है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के दौरान जिले में भारी से अत्यंत भारी बारिश एवं वज्रपात की संभावना जताई है। साथ ही आम लोगों को उचित सावधानी एवं सुरक्षा उपाय बरतने की सलाह दी है।

सड़कों पर लबालब पानी

शहर के एमजी रोड, न्यू मार्केट रोड, दुर्गा स्थान, हाईस्कूल पारा, सदर अस्पताल रोड, पानी टंकी चौक, गर्ल्स स्कूल रोड, नया टोला, नवनीत नगर, गांधीनगर, शरीफगंज सहित निगम के कई वार्ड बारिश और नाली के पानी से लबालब भर गया है। शहर की हर मुख्य सड़क जलमग्न हो गई। जबकि निचले क्षेत्र में लोगों के घरों में बारिश और नाले का गंदा पानी प्रवेश कर गया है। पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलना पड़ रहा है। निगम के द्वारा नाले की सफाई व उड़ाही सही समय नहीं होने के कारण शहर की यह दशा हो गई की नाली और सड़क सभी एक दूसरे से मिल गए हैं। जलजमाव वह सड़क पर कीचड़ के कारण लोगों को घर से निकलना भी दूभर हो गया है।

अधीक्षण अभियंता बांध का कर रहे हैं निरीक्षण
लगातार हो रही तेज बारिश से कदवा, आजमनगर, प्राणपुर, अहमदाबाद आदि क्षेत्र में एक बार फिर लोगों में बाढ़ का दहशत देखने को मिल रहा है। पिछले 36 घंटे में महानंदा नदी का जलस्तर 100 से 108 सेमी की वृद्धि हुई है। जो चेतावनी स्तर से मात्र 12 सेंटीमीटर कम है। इसके अलावा गंगा व कोशी नदी के भी जलस्तर में वृद्धि हो रही है। नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने की संभावना को लेकर अधीक्षण अभियंता लगातार बांध का निरीक्षण कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BKtkHd

Post a Comment

0 Comments