Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भागलपुर में एक दिन में रिकॉर्ड 43 नए मरीज, इनमें सबसे ज्यादा 23 कोरोना वॉरियर्स https://ift.tt/3gbpINl

जिले में पहली बार एक साथ कोरोना के 43 नए मरीज मिले। पहली ही बार शहर समेत एक साथ तीनों अनुमंडल भागलपुर, नवगछिया व कहलगांव और दो ब्लॉक गोराडीह और नारायणपुर में संक्रमितों की संख्या ने रिकॉर्ड बनाया। शहर में सबसे कम दो, सबसे ज्यादा नारायणपुर में 20 और नवगछिया में 16 पॉजिटिव मिले। इसमें भी सबसे ज्यादा 23 काेराेना वाॅरियर्स वायरस के शिकार हुए।

मायागंज में एक स्वास्थ्यकर्मी और बरहपुरा में एक, नवगछिया टाउन थाने के 14 पुलिसकर्मी, कहलगांव अनुमंडल अस्पताल की एक महिला गार्ड, नारायणपुर में चार आशा और गोराडीह में तीन एएनएम संक्रमित हुई। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 509 हो गई। काेविड केयर सेंटर से रविवार काे 7 मरीजाें काे स्वस्थ हाेने पर छुट्टी दे दी गई। अब जिले में अब काेराेना से जंग जीतने वालों की संख्या 348 हो गई। इस बीच सेंटर से एक 74 वर्षीय वृद्ध को सांस की तकलीफ होने पर मायागंज अस्पताल रेफर किया है।

लैब टेक्नीशियन ने काेराेना जांचकी तीन मशीनें ताेड़ीं, एफआईआर

मायागंज अस्पताल की काेराेना जांच लैब के टेक्नीशियन शीलभद्र ने शनिवार की रात तीन जांच मशीनें ताेड़ दी। इसके बाद से जांच लगभग बंद हाे गई है। अब केवल एक मशीन से 20-25 सैंपल की ही जांच हाे रही है। इससे पहले 150 सैंपल जांच हाेती थी। अस्पताल प्रबंधन ने टेक्नीशियन के खिलाफ बरारी थाने में एफआईआर की है। साेमवार काे उसका अनुबंध भी रद्द किया जाएगा। जानकारी के अनुसार शनिवार रात 11 बजे से उक्त टेक्नीशियन की ड्यूटी काेराेना लैब में थी। वह अकेले जांच कर रहा था।

इसी दाैरान उसने एक-एक कर तीन सीबी नेट मशीनें ताेड़ीं। पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे में कैद हाे गया। रविवार सुबह जब दूसरे टेक्नीशियन जांच करने पहुंचे ताे मशीन काम नहीं कर रही थी। उसने मामले की जानकारी लैब इंचार्ज डाॅ. अमित कुमार काे दी। इसके बाद सीटीटीवी फुटेज खंगाला ताे पूरा मामला सामने आया। इसके बाद प्रिंसिपल डाॅ. हेमंत कुमार सिन्हा ने अस्पताल अधीक्षक डाॅ. आरसी मंडल काे टेक्नीशियन पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बताया जाता है कि पहले भी इस टेक्नीशियन काे एक बार ड्यूटी में लापरवाही पर क्लीनिकल पैथाेलाॅजी से हटा दिया गया था। लेकिन बाद में माफीनामे लिखने पर दाेबारा रख लिया गया था। प्रिंसिपल डाॅ. हेमंत सिन्हा ने बताया कि यह बड़ी लापरवाही है। सरकार काे भी रिपाेर्ट भेजी है। टेक्नीशियन पर कार्रवाई हाेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
14 policemen in Navagachia, one health worker from Mayaganj, 7 health workers infected in Narayanpur and Goradih


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eGUnSH

Post a Comment

0 Comments