Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भागलपुर: तिलकामांझी थाने के पास युवक की हत्या की साजिश विफल, असलहा के साथ शूटर गिरफ्तार https://ift.tt/2Zm47eF

तिलकामांझी थाने के पास दशरथ चाय दुकान के बाहर रविवार शाम को विक्रमशिला कॉलोनी निवासी सोनू सिंह उर्फ कटिमना की हत्या की साजिश को स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने विफल कर दिया। मौके से पुलिस ने असलहा के साथ एक शूटर को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम राहुल सिंह है। वह मारवाड़ी पाठशाला के पास का रहने वाला है। जबकि उसका दूसरा साथी नया बाजार निवासी अशोक भागने में सफल रहा।

पुलिस ने राहुल सिंह के पास से एक कट्‌टा, एक कंट्रीमेड पिस्टल, 5 गोलियां और एक मोबाइल बरामद किये हैं। किसने कटिमना की हत्या की सुपारी राहुल को दी थी, इसका पुलिस पता लगा रही है। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार राहुल का संबंध उर्दू बाजार निवासी एक दागी बाइक चोर और बरहपुरा निवासी एक शातिर अपराधी से है।

गत 5 जून को इंडोर स्टेडियम के पास कार सवार कटिमना और उसके दोस्तों पर हुई गोलीबारी का तार भी राहुल से जुड़ा हुआ है। पुलिस सारे कनेक्शन को खंगाल रही है। कटिमना की भी कुंडली का पता लगाया जा रहा है। बीएन कॉलेज के छात्र शुभम साकेत (जमीन फुलवरिया, जगदीशपुर) की हत्या मामले के मुख्य आरोपी विक्की सिंह का वह भाई है। इसी साल होली के दिन शुभम साकेत की विक्रमशिला कॉलोनी में चाकू गोद कर हत्या कर दी गई थी।

बदमाश के बरहपुरा कनेक्शन की हो रही जांच
डीएसपी ने बताया क गिरफ्तार राहुल का बरहपुरा कनेक्शन का पता चला है, जिसकी जांच की जा रही है। बरहपुरा के एक शातिर बदमाश के यहां उसकी बैठकी लगती है। वह बदमाश इन दिनों अपने विरोधी के साथ गैंगवार की आशंका के कारण चर्चा में आया है। लगातार दोनों पक्षों से मुकदमेबाजी और गोलीबारी का आरोप लगाया जा रहा है। इंडोर स्टेडियम के बाहर गोलीबारी इसी की परिणति थी।

पुलिस ने दिखाई तत्परता तो बड़ी घटना टली
राहुल की गिरफ्तारी की जानकारी पाकर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह तिलकामांझी थाने पहुंचे और उससे पूछताछ की। तिलकामांझी पुलिस की तत्परता से बड़ी घटना टल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस हरकत में आई और मौके पर से हथियार-गोली के साथ राहुल को गिरफ्तार कर लिया। चाय दुकान के पास राहुल और उसके साथी हथियार लेकर पहुंचे थे। वहां पहले से कटिमना खड़ा था, जहां उसे गोली मारनी थी। लेकिन कटिमना ने खतरा भांप कर स्थानीय लोग और पुलिस को शूटरों के बारे में सूचना दी।

पुलिस पहुंची तो शूटर बगल वाली गली में घुस गए थे, जहां से एक पकड़ा गया और दूसरा फरार हो गया। डीएसपी का कहना है कि राहुल किस वारदात को अंजाम देने की फिराक में था, इसकी जांच की जा रही है। राहुल का पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी में शामिल पुलिसकर्मियों को रिवार्ड देने की अनुशंसा की जाएगी।

कुछ दिन पहले उर्दू बाजार के दागी से मिला था राहुल
पुलिस को पता चला है कि कुछ दिन पहले उर्दू बाजार निवासी दागी पुरानी बाइक चोर से राहुल सिंह मिला है। मारवाड़ी पाठशाला के पास उर्दू बाजार निवासी उक्त दागी को देखा गया था। पूछताछ में राहुल ने भी उससे संबंध होने की बात बताई है।
गोलीबारी में सन्नी खटाल समेत 4 पर केस हुआ था
इंडोर स्टेडियम के पास 5 जून को हुई गोलीबारी में जमादार पुत्र मो. हमद ताज करीम उर्फ चीकू ने मो. सिकंदर उर्फ राजा, शहनवाज उर्फ सन्नी खटाल, मो. सानू और मो. शदाब उर्फ लप्पा के खिलाफ केस दर्ज कराया था। चारों बरहपुरा के रहने वाले हैं। हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The plot to kill a young man near the Tilakamanjhi police station failed, the shooter along with Ashaha was caught


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g4MVkq

Post a Comment

0 Comments