Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मुजफ्फरपुर में अब हर दिन 500 से अधिक की कोरोना जांच, नई मशीन का ट्रायल सफल https://ift.tt/2NCMAZW

मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के 5 जिलाें के सैंपल की काेराेना जांच रिपोर्ट आने में अब देरी नहीं होगी। एसकेएमसीएच में आई नई ऑटोमैटिक मशीन का शनिवार को ट्रायल सफल हो गया। ट्रायल के दौरान करीब 100 सैंपल की जांच सफलतापूर्वक की गई। सोमवार से इस मशीन से हर दिन 500 से अधिक कोरोना सैंपल की जांच शुरू हो जाएगी। एसकेएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि शनिवार को इस नई मशीन का सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया। इस दौरान सौ के आसपास सैंपल की जांच भी हुई।

नई और पुरानी मशीन को मिला कर कुल 624 सैंपल की जांच शनिवार को की गई। प्राचार्य ने बताया कि सोमवार से सफलतापूर्वक इस मशीन द्वारा मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के 5 जिलों से आनेवाली सैंपल की जांच होने लगेगी। बता दें कि अब तक पुरानी मशीन के लोड नहीं लेने से जिलों से सैंपल आरएमआई पटना भेजे जा रहे थे। नई मशीन से 6 घंटे में 500 सैंपल की जांच होगी।

प्रखंडाें से लिए सैंपल की रिपोर्ट अब पीएचसी से ही मिलेगी, सदर आने की जरूरत नहीं

प्रखंडों से लिए जानेवाले सैंपल की काेराेना जांच रिपोर्ट अब संबंधित पीएचसी में ही मिल जाएगी। सदर अस्पताल आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सदर अस्पताल में रिपोर्ट के लिए जुट रही अनावश्यक भीड़ को कम करने के उद्देश्य से डीपीएम वीपी वर्मा ने शनिवार को यह निर्देश जारी किया। जानकारी के अनुसार जो सैंपल लिए जा रहे हैं, उनकी रिपोर्ट के लिए हर दिन जिला स्वास्थ्य समिति में भीड़ लग रही थी। स्वास्थ्य कर्मियों से रिपोर्ट के लिए बकझक भी होती थी। कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पीएचसी में ही मिलेगी, इसका पाेस्टर भी जिला स्वास्थ्य समिति में लगा दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Trial of new machine successful, now more than 500 corona tests every day


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dGAcmu

Post a Comment

0 Comments