Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सभी 9 उम्मीदवारों के नामांकन वैध, जीत पक्की; 29 जून को होगी जीत की औपचारिक घोषणा https://ift.tt/3eCm3rz

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए 9 सीटों पर होने वाले चुनाव में सभी दलीय प्रत्याशियों का नामांकन वैध पाया गया है। इसके बाद सभी का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। विधानसभा के सचिव व रिटर्निंग आफिसर बटेश्वर नाथ पांडेय ने सबका नामांकन वैध माना है। हालांकि, एक उम्मीदवार के नामाकंन को लेकर कुछ तकनीकी समस्या आईथी, लेकिन उसे बाद में निपटा लिया गया। इसलिए शुक्रवार को नामांकन वैधता को लेकर निर्णय सार्वजनिक होने में कुछ विलंब हुआ।

9 सीटों के लिए 9 लोगों ने ही नामांकन किया था और सभी उम्मीदवार सही पाए गए। इसके बाद अब किसी ने नामांकन वापस नहीं लिया तो सबकी जीत तय है। 29 जून को नामांकन वापसी की अंतिम तारीख है और इसी दिन शाम में इसकी औपचारिक घोषणा हो जाएगी।

विधान परिषद की 9 सीटों के लिए जदयू-राजद ने 3-3, भाजपा ने 2 और कांग्रेस ने 1 उम्मीदवार मैदान में उतारा है। जदयू ने गुलाम गौस, भीष्म सहनी, कुमुद वर्मा को, भाजपा ने सम्राट चौधरी व संजय मयूख को, राजद ने सुनील सिंह, फारुख शेख व रामबली सिंह को और कांग्रेस ने समीर कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा में सदस्य संख्या के हिसाब से सबकी जीत पक्की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विधान परिषद की नौ सीटों के लिए 6 जुलाई को चुनाव होना है। अगर किसी ने नामांकन वापस नहीं लिया तो 29 जून को जीत की औपचारिक घोषणा हो जाएगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3i9dt66

Post a Comment

0 Comments