Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जिला यक्ष्मा कार्यालय में चहेतों को लाभ दिये जाने के मामले की होगी जांच, सीएस ने गठित की कमिटी https://ift.tt/2AGKgOJ

दैनिक भास्कर में चहेतों के लिए दरकिनार किए नियम, छह स्वास्थ्य कर्मियों को समय से पहले दिया गया सातवां वेतनमान, तीन कर्मी छह माह से ले रहे वेतन वृद्धि का लाभ खबर सोमवार को प्रमुखता के साथ प्रकाशित होते ही स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गयी। विभाग हरकत में आ गया है और जांच की तैयारी है। खबर के आधार पर सीएस ने तुरंत एक्शन लेते हुए तीन सदस्यीय कमिटी का गठन कर जांच के आदेश दिये हैं। कई लोगों की गर्दन फंस सकती है।

सीएस डा. राम सिंह ने बताया कि सभी बिंदुओं पर बारीकी से जांच की जाएगी। सातवें वेतनमान भुगतान करने के अलावा भी कई बिंदुओ पर गड़बड़ी करने का मामला सामने आ रहा है। हेरा-फेरी का खेल कब से और किसकी मिलीभगत से हो रही है इसकी भी जांच करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि समय से पहले दिये गये वेतनमान को रिकवरी करने के साथ जिन अधिकारियों व कर्मियों का हाथ है उनपर विभागीय कार्रवाई के लिए अनुसंशा की जायेगी। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के लिए शहरी क्षेत्र का भत्ता भुगतान किये जाने की भी जांच के निर्देश दिये हैं।
ये हैं कमिटी में शामिल
जांच कमिटी में डीआईओ डॉ. अरूण कुमार सिन्हा, गैर संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. राम मोहन सहाय एवं एसीएमओ डॉ. राजेन्द्र कुमार राजेश को शामिल किया गया है। इन्हें दैनिक भास्कर में प्रकाशित सभी तथ्यों के आधार पर जांच करने के निर्देश दिये गये हैं। यदि इससे भी अलग कोई गड़बड़ी पकड़ी जाती है तो इसे भी रिपोर्ट करने को कहा गया है। बता दें कि जिला यक्ष्मा कार्यालय में नियमों को ताक पर रखकर कुछ चेहेते कर्मियों को सातवां वेतनमान दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30JdaIC

Post a Comment

0 Comments