Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मुजफ्फरपुर का कमरा मोहल्ला स्लुइस गेट क्षतिग्रस्त, शहर के आठ वार्डों से पानी की निकासी हाेगी प्रभावित https://ift.tt/2AVAcSf

कमरा मोहल्ला स्लुइस गेट पर मिट्टी भरे बाेरे का दबाव पड़ने से शुक्रवार की शाम स्लुइस गेट क्षतिग्रस्त हो गया। इससे बांध रोड भी क्षतिग्रस्त हुआ। स्लुइस गेट के कारण शहर के कई इलाकों के 8 वार्डाें में जलजमाव की समस्या का खतरा उत्पन्न हो गया है।सूचना मिलने के साथ ही जल संसाधन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुटी है। पार्षद पवन राम का कहना है, दो-तीन दिन पहले ही जल संसाधन विभाग ने बांध रिपेयरिंग के दौरान 2 सौ से ज्यादा बैग मिट्टी के बाेरे स्लुइस गेट के ऊपर डाले थे।

बारिश में भीगने के बाद दबाव बढ़ा। इससे स्लुइस गेट का करीब 40 प्रतिशत हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। इसकी सूचना नगर आयुक्त समेत तमाम अधिकारियों को दी गई है। 50 से ज्यादा बोरे अंदर गिर गए। इससे पानी निकासी प्रभावित हो गई। जल संसाधन विभाग के अधिकारी का कहना है, लेबर बुलाकर बोरे निकाले जा रहा हैं। गेट क्षतिग्रस्त होने के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा भी किया। उन्हाेंने कहा, जल संसाधन विभाग के अधिकारी इसे देखते तो ऐसी घटना नहीं होती। किसी की निगरानी नहीं हाेने से यह हादसा हुआ है।
आज से शुरू हो जाएगा निर्माण
समय पर स्लुइस गेट की रिपेयरिंग नहीं होने की स्थिति में कृष्णा टॉकीज के सामने का मोहल्ला, बालू घाट इलाका, एमएसकेबी रोड, पंकज मार्केट, गरीब स्थान रोड, बनारस बैंक चौक इलाका, पक्की सराय इलाका और चंदवारा का एक इलाका प्रभावित होगा। वार्ड-16 के साथ वार्ड- 17, 18, 19, 20, 21, 43 व 44 में जलजमाव की समस्या हो जाएगी। उधर, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन ने कहा कि सभी वेस्टेज हटा दिए गए हैं। शनिवार से क्षतिग्रस्त हिस्से का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

मौसम खुशनुमा, गर्मी से मिली राहत 4 दिन बारिश जारी रहने के आसार

मुजफ्फरपुर | शुक्रवार की अहले सुबह से जिले में अच्छी बारिश हुई। जिले में औसत 26.3 मिमी बारिश होने के बाद सरैया प्रखंड में सर्वाधिक 82.4 ताे पारू में 80 मिमी बारिश हुई है। दूसरी अाेर, मीनापुर अाैराई समेत कई प्रखंडों में कम बारिश हुई है। बारिश के कारण दिन के तापमान में रिकॉर्ड पांच डिग्री व रात के तापमान में 1.8 डिग्री की कमी आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक मानसून के क्षेत्र में सक्रिय रहने से रुक-रुक कर बारिश जारी रहने की संभावना जताई है। इस माह जिले में अाैसत बारिश 164.1 मिमी के विरुद्ध अब तक 138.8 मिमी बारिश हुई है। लगातार बारिश से जिले के किसान खुश हैं ताे जलजमाव के कारण लाेगाें काे अवागमन में परेशानी हाे रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Continuous rain caused knee-deep water in most parts of the city throughout the day


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Bj4fTH

Post a Comment

0 Comments