Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आरा में बाढ़ से निजात के लिए प्रशासनिक तैयारियां हुईं तेज https://ift.tt/2C9pyHF

अत्यधिक बारिश की आशंका व बाढ़ को ध्यान में रखते हुए जलजमाव से निजात के लिए बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल व नगर निगम के अधिकारियों के साथ डीएम ने बैठक की। इस क्रम में अधिकारियों से फीडबैक लिया गया। बैठक में नगर आयुक्त ने बताया गया कि अत्यधिक बारिश की आशंका पूर्व के वर्षों में बाढ़ की स्थिति को ध्यान में रखते हुए आरा शहर में जलजमाव वाले प्रभावित क्षेत्रों से जलनिकासी के लिए दो टीम का गठन किया गया है। 30 अधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

आरा शहर में जलजमाव प्रभावित क्षेत्र गोढ़ना रोड, अनाईठ, पकड़ी, चंदवा, हरिजन छात्रावास, तरी एवं अन्य क्षेत्र है। नगर निगम के पास जलजमाव से मुक्ति हेतु संसाधन में जेसीबी-3, ट्रैक्टर-5, सेक्शन मशीन-2, पम्पिंग सेट-10 एवं एक्सकेवेटर-2 उपलब्ध है। समीक्षा के क्रम में डीएम ने मठिया नाला का निर्माण कार्य 15 दिनों के अंदर पूर्ण कराने का आदेश नगर आयुक्त को दिया। कहा कि मठिया नाला खुला हुआ है जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

नगर आयुक्त जर्जर सड़कें बनवाएंगे

बैठक में यह तथ्य सामने आया कि आरा स्टेशन से चौक रोड, नवादा थाना के पास, रिलांइस ट्रेड के नजदीक, मठिया के पास एवं नवादा थाना से कलेक्ट्रेट वाले रोड में बड़े-बड़े गड्ढ़े हो गये हैं, जिसके कारण वाहनों के परिचालन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। डीएम ने इस सिलसिले में नगर आयुक्त को हिदायत दी कि इनकी मरम्मत जल्द कराएं। शीघ्र काम पूरा करने का निर्देश दिया।

जमीरा पुल का दूसरा लेन होगा चालू

जाम की समस्या के निदान के लिए डीएम और एसपी सुशील कुमार ने धरहरा से जमीरा होते हुए कोईलवर वाले पथ का भ्रमण किया गया। इस दौरान पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को धरहरा से जमीरा होते हुए कोईलवर वाले पथ में जमीरा पुल के दूसरे लेन को भी यातायात के लिए चालू कराने का का निर्देश दिया। वहां भारी वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए हाईट बैरियर लगाएं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YLl4yD

Post a Comment

0 Comments