Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

गोपालपुर पीएचसी के हेल्थवर्कर समेत जिले में तीन नए संक्रमित, दो और ढाई साल की दो बच्चियां सहित सात ने जीती जिंदगी, लौटे अपने घर https://ift.tt/2UWSvgI

जिले में गुरुवार को काेराेना के तीन नए मरीज मिले। नवगछिया के गाेपालपुर की 45 वर्षीय महिला और 32 वर्षीय युवक व पीरपैंती का 28 वर्षीय युवक संक्रमित मिला। पीरपैंती का युवक पांच दिन पहले दिल्ली से आया था। गोपालपुर के चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुधांशु कुमार के अनुसार, गोपालपुर पीएचसी का एक स्वास्थ्यकर्मी और गोसाईंगांव का युवक पॉजिटिव मिला है। इस बीच कोविड केयर सेंटर से 7 लोगों ने कोराेना को हराया। सभी घर लौटे। इनमें दो से ढाई साल की दो बच्चियां भी हैं। मायागंज से आनंदगढ़ कॉलोनी के एमआर और उनकी बैंककर्मी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव न आने पर भी सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार डिस्चार्ज कर दिया गया। दोनों ने इस पर आपत्ति भी ली। गाइडलाइन के मुताबिक 10 दिनों तक कोरोना लक्षण न मिलने पर डिस्चार्ज करने का नियम है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 352 और ठीक होने वालों की संख्या 255 हो गई है।

एमआर और उनकी बैंककर्मी पत्नी ने जताई आपत्ति
आनंदगढ़ कॉलोनी के एमआर और उनकी पत्नी को 7 दिनों तक होम आइसाेलेशन में भेजा गया है। एमआर 7 जून और उनकी पत्नी 9 जून को भर्ती हुई थी। अब यहां एक ही मरीज भर्ती है। इधर, रिपोर्ट निगेटिव न आने के बाद भी डिस्चार्ज किए जाने पर दोनों ने एतराज किया है। नाेडल प्रभारी डाॅ. हेमशंकर शर्मा काे भी काॅल कर कहा, हम अभी ड्यूटी नहीं कर सकेंगे, इसलिए निगेटिव होने तक अस्पताल मेंरखें। उन्होंने भी गाइडलाइन का हवाला दिया।

इन्हाेंने काेराेना काे हराया
नारायणपुर के रामशरण कुमार (22), शाहकुंड के माे. तस्लीम (36), सबौर के दीपक कुमार सिंह(20) और नीतीश कुमार(24), नंदिनी कुमारी (2), दीया कुमारी (ढाई साल) और कहलगांव की संगीता देवी(26)।

नियमानुसार ही दी छुट्‌टी
नई गाइडलाइन के अनुसार 10 दिन तक ही पॉजिटिव को रखना है। गंभीर लक्षण न होने पर घर भेजना है। इसी आधार पर एमआर और उनकी पत्नी को डिस्चार्ज किया गया।
डाॅ. हेमशंकर शर्मा, नाेडल प्रभारी, आइसाेलेशन

10 दिन पहले कोरोना को हराने वाले युवक की तबीयत बिगड़ी, दवा दे भेजा घर

भागलपुर | कोरोना को हराकर 10 दिन पहले घर पहुंचे सबौर मनसरपुर के 25 वर्षीय युवक की तबीयत खराब हो गई। उसे सांस में तकलीफ और खांसी की शिकायत हुई। डिस्चार्ज के बाद होम क्वारेंटाइन में रहने के दौरान डॉक्टरों ने उसे दवा खाने को कहा था पर उसने नहीं खाया। गुरुवार को वह सदर अस्पताल पहुंचा। यहां से मायागंज भेजा। इमरजेंसी में इलाज के बाद उसे घर भेजा गया। कोरोना के नाेडल प्रभारी डाॅ. हेमशंकर शर्मा ने बताया, उसे दवा देकर भेजा है। दरअसल, बेंगलुरू से आया युवक क्वारेंटाइन सेंटर में पॉजिटिव मिला था। दो जून को वह अस्पताल में भर्ती हुआ। 8 को रिपोर्ट निगेटिव आई तो डिस्चार्ज किया। इस दौरान उसे घर में भी दवा लेने की सलाह दी थी पर उसने दवा नहीं ली। दो दिन बाद उसकी तबीयत बिगड़ी तो दवा ली। लेकिन तकलीफ बढ़ती गई। वह 16 जून को मायागंज गया तो उसे सदर अस्पताल भेजा। फिर घर लौटा। ज्यादा तबीयत बिगड़ी तो वह गुरुवार को सदर अस्पताल और फिर मायागंज पहुंचा। डॉक्टर ने जांच कर दिन में 3-4 बार गर्म पानी से कुल्ला करने व दवा खाने को कहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
काेविड केयर से डिस्चार्ज होने के बाद एम्बुलेंस से घर जाते लोग।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2N7Is49

Post a Comment

0 Comments