Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

क्लब रोड में नाले का पानी रोड पर बहने लगा, उड़ाही की कलई छिपाने के लिए नगर निगम ने आनन-फानन में चट्टी-बोरा से बंद किया पानी का बहाव https://ift.tt/2V96AYf

सड़क पर जलजमाव रहने के कारण पानी टंकी चौक से जुब्बा सहनी पार्क तक लगातार लोगों को परेशानी हो रही है। शुरुआती बारिश ने ही नगर निगम के नाला उड़ाही की कलई खोल दी है। मंगलवार को क्लब रोड में तो बारिश के बाद पानी नाला में जाने के बजाय नाले का पानी रोड पर बहने लगा। नगर निगम के अफसरों तक मामला पहुंचने के बाद सफाईकर्मियों ने नाला से रोड पर आ रहे पानी को रोकने के लिए चट्टी-बोरे का सहारा लिया। दुकानदारों का कहना है कि नाला में गाद जमा है।

जब तक गाद नहीं निकाला जाएगा, पानी का बहाव कंटीन्यू नहीं हो सकता। नाला उड़ाही के नाम पर खानापूर्ति की गई है। धर्मशाला चौक पर भी इसी तरह से जलजमाव की स्थिति है। बारिश के बाद मोतीझील में भी जलजमाव की स्थिति बनी रही। हालांकि, कुछ घंटे के बाद धीरे-धीरे पानी निकल गया। शहर के कई दूसरे इलाकों में जलजमाव की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है।

कर्मियों ने मिठनपुरा चौक पर दूसरे दिन भी स्लैब तोड़ा

मिठनपुरा इलाके से पानी निकासी को लेकर निगम कर्मियों ने मिठनपुरा चौक पर दूसरे दिन भी स्लैब को तोड़ा। निगम अधिकारी का कहना है मिठनपुरा में स्थाई नाला पथ निर्माण विभाग की ओर से बनाया गया है। जिसकी वजह से पानी निकासी में परेशानी आ रही है। मानक के अनुसार, जितनी दूरी पर नाला सफाई के लिए स्लैब खुला छोड़ना चाहिए, नहीं छोड़ा गया है। जिसकी वजह से मंगलवार को फिर से कई जगहों पर नाला सफाई के लिए स्लैब को तोड़ना पड़ा।

बाजार समिति : ये देखिए उत्तर बिहार के सबसे बड़े थोक बाजार का हाल, कीचड़ में फंस जाते सामान लदे वाहन

बारिश के दौर में कीचड़ से भरा यह उत्तर बिहार का सबसे बड़ा थोक मार्केट बाजार समिति है, लेकिन अव्यवस्थाओं के बीच यह बीमार जैसी हालत में है। यहां सामान पहुंचाने और लेने जाने वाले वाहनों के पहिए कीचड़ में ही फंस जाते हैं। कमोवेश यही हाल ठेला चालकों का रहता है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The drainage water started flowing on the road in Club Road, the Municipal Corporation stopped the flow of water from Chatti-Bora in a hurry to hide the blows


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37VoaUP

Post a Comment

0 Comments