Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नशे में धुत होकर दूल्हे के साथ पहुंचे बाराती, दुल्हन को पता चला तो शादी से किया इनकार, वर-वधु पक्ष में हुई हाथापाई https://ift.tt/2YMnFs5

प्रखंड क्षेत्र के सावंत पंचायत स्थित रामटोल में बुधवार की रात एक शादी समारोह में अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब लड़की ने वर को शराब के नशे में जानकर शादी करने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद वर तथा वधु पक्ष के लोगों के बीच हाथापाई शुरू हो गई, जिससे शादी समारोह रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार सावंत निवासी देवनाथ राम ने अपनी पुत्री चांदनी की शादी सीमावर्ती जिले समस्तीपुर के मंगलगढ़ निवासी रामसखा राम के पुत्र रविंद्र राम से 17 जून को तय कर रखी थी।

तय तिथि तथा दोनों पक्षों की रजामंदी से 45 लोगों के बारात आने की बात थी, उसकी जगह करीब 70 लोग बारात में आ पहुंचे। बताया जा रहा है कि सभी बाराती नशे में धुत्त थे तथा वधु पक्ष के लोगों से बदतमीजी कर रहे थे। इसी दौरान जब दुल्हा को वाहन से उतार कर वधु पक्ष के लोग पंडाल की ओर ले जाने लगे तो दूल्हा लड़खड़ा कर गिर पड़ा।
दूल्हे के जमीन पर गिरते ही लोगों ने जब दूल्हे को उठाया तो उसके मुंह से भी शराब की बदबू आ रही थी। फिर क्या था देखते-देखते ही इस बात की जानकारी मोहल्ले में फैल गई कि दूल्हा शराबी है। इस बात की जानकारी दुल्हन बनी बैठी चांदनी को जैसे ही लगी वह इस सदमे को जानकर बेहोश हो गई। बताया जा रहा है कि कुछ देर बाद जब लड़की को होश आया तो उसने शादी से इंकार कर दिया। जिसके बाद नशे में धुत्त बारातियों ने हंगामा बरपाना शुरू कर दिया तथा ग्रामीणों से हाथापाई करने लगे।

स्थिति बिगड़ता देख मुहल्ले के ग्रामीणों तथा परिजन जुटकर विरोध करने आगे बढ़े तो स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बाराती गण भाग खड़े हुए। इसी बीच कुछ ग्रामीणों ने दूल्हा, उसके पिता-भाई समेत लगभग छह-सात लोगों को बंधक बना लिया तथा उपहार तथा शादी में खर्च हुए रुपयों की मांग करने लगे। लड़की के पिता देवनाथ राम ने बताया कि ढाई लाख से अधिक खर्च कर बेटी की शादी धूमधाम से करने की तैयारी की गई थी, किंतु बाराती तो नशे में धुत्त तो थे ही लेकिन दूल्हे के शराबी होने पर हमारी बेटी ने सही फैसला लिया है।

किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है
इधर इस संबंध में ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार बताते हैं कि मामले को लेकर दोनों पक्षों ने अब तक किसी प्रकार की शिकायत नहीं की है। मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है। मामले की जानकारी ली जा रही है फिर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

लड़की के पिता बोले-भविष्य बर्बाद हो जाता
समय से जानकारी मिल गई कि दूल्हा शराबी है अगर शादी हो जाती तो हमारी बच्ची का भविष्य बर्बाद हो जाता। बस अब शादी तथा उपहार के समानों का खर्च हमें लौटा दे तब ही हम इन्हें यहां से जाने देंगे। इधर बंधक बने दूल्हे के पिता रामसखा राम तथा बड़े भाई सुरेंद्र राम का कहना हुआ कि लड़की पक्ष से एक होंडा बाइक तथा 20 हजार रुपए बारात खर्च मिला था। जब बारात आई तो स्थानीय कुछ लोग बारातियों से मारपीट करने लगे।

इधर जयमाला कार्यक्रम भी हो रहा था तभी ज्यादा बारात आने से गुस्साए लोगों ने नशा का बहाना बनाकर उल्टे हम बारातियों के साथ मारपीट की और हमलोगों को बंधक बना लिया। सुबह होते ही मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच पंचायत स्तर पर समझौते का प्रयास किया जाना लगा। देर शाम तक वर पक्ष के लोग वधु पक्ष के कब्जे में थे वही मामले को सुलझाने के लिए पंचायती का सिलसिला जारी था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Barati arrives with the groom in a drunken state, when the bride comes to know, she refuses to marry, scuffle in bride and groom's side


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BjZnOg

Post a Comment

0 Comments