Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

हड़ताली कर्मियों से मिले बीएनएमयू के कुलसचिव, विवि को सौंपा दस्तावेज https://ift.tt/2Z5E23g

पूर्णिया विवि के 49 शिक्षकेत्तर कर्मियों से बीएनएमयू के कुलसचिव डॉ. कपिलदेव प्रसाद मिलने पहुंचे। उन्होंने कर्मियों को आश्वासन दिया है कि सभी समस्याओं का समाधान होगा। कुलसचिव कर्मियों को बताया कि सभी दस्तावेज पूर्णिया विवि के कुलसचिव को फिर से दे दिया गया है। आपलोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जब सारा प्रोसेस बीएनएमयू ने कराया था तो समस्या कहां है। वहीं सभी दस्तावेज पूर्णिया विवि को भेजा जा चुका है। वहीं राज्य सरकार जब संतुष्ट हुई तब ही बजट का प्रावधान किया है। सारी प्रक्रिया 2017 की है। जब पूर्णिया विवि बना भी नहीं था। पूर्णिया विवि को सभी दस्तावेज फिर आकर दिया जा चुका है।
पूर्णिया विवि शिक्षक संघ आज निकालेगा मशाल जुलूस
पूर्णिया विवि शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार सिंह व महासचिव डॉ. विनोद कुमार ओझा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पू्र्णिया विवि शिक्षक ने आज से 29 जून तक लगातार आंदोलनात्मक कार्यक्रम तय किया है। इसमें आज वीसी आवास के आगे से डीआईजी चौक, गिरजा चौक, थाना चौक होते हुए विवि तक वापसी, कल अर्थी जुलूस विवि से थाना चौक, कला भवन, आरएन साह चौक, गिरजा चौक, डीआईजी चौक, उर्सलाइन चौक होते हुए विवि वापस, 27 को पुतला दहन, 28 को नख बाल व 29 को श्राद्ध कर्म विवि मुख्यालय में होगा। शिक्षक संघ ने बताया कि कार्यक्रम की प्रतिलिपि डीएम, एसडीओ, सीएम और राजभवन को दे दी है।

बीएनएमयू के प्राप्त दस्तावेजों की पूर्णिया विश्वविद्यालय दो दिन में करेगा छानबीन

हड़ताली शिक्षकेत्तर कर्मियों का दस्तावेज बीएनएमयू के कुलसचिव से मिलने के बाद पीयू एक-दो दिन में छानबीन करेगा। यह जानकारी पूर्णिया विवि के कुलसचिव डॉ.आरएन ओझा ने विज्ञप्ति जारी कर दी। जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि कर्मचारी धरना प्रदर्शन छोड़कर शपथ पत्र दें। कर्मी कुलसचिव कार्यालय में 11 बजे से 03 बजे तक शपथ पत्र जमा कर सकते हैं। वहीं कुलसचिव ने कहा कि विवि का मानना है कि यह सारी मुहिम 8-10 लोगों के द्वारा चलाया जा रहा है, जिसे चिह्नित कर लिया गया है।

विवि प्रशासन अपील करता है कि धरना, मशाल जुलूस आदि में भाग न लें। इससे विवि की छवि धूमिल होगी। विवि के प्रशासनिक भवन में कुलपति की पहल पर परीक्षा विभाग एवं पीजी विभाग को जिला प्रशासन एवं एसडीओ के द्वारा ताला खुलवाया गया। अधिकारी, विभागाध्यक्ष, कर्मी व शिक्षकों से कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने अपील की है कि सभी शिक्षक व कर्मी आने वाली परीक्षा जुलाई में संभावित है इसकी तैयारी में लग जाएं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Documents handed over to BNMU Registrar, University from striking personnel


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Nrwn9V

Post a Comment

0 Comments