Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पीएमसीएच में 1 और डॉक्टर संक्रमित, कोरोना से एनएमसीएच में एक वृद्ध महिला की जान गई https://ift.tt/3dPaR9M

पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 85 साल के बुजुर्ग की मंगलवार को मौत हो गई। नौबतपुर के बेला के रहने वाले सच्चिदानंद सिन्हा 28 जून को पीएमसीएच में भर्ती हुए थे। मंगलवार को दोपहर 3.50 बजे उनकी मौत हो गई। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा गया के इमामगंज निवासी कोरोना संदिग्ध सत्येंद्र कुमार सोमवार को मौत हो गई थी। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पीएमसीएच में भर्ती 22 मरीजों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है।

इसमें एक माइक्रोबायोलॉजी विभाग का एक टेक्नीशियन, दो नर्स और एक सफाई कर्मी है। पीएमसीएच के एक और डॉक्टर की कोरोना जांच रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। ये डॉक्टर सर्जरी विभाग में कार्यरत हैं। इनको संक्रमण कैसे या कहां लगा इसका पता अभी नहीं चल पाया है। पीएमसीएच के अब तक नौ डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

मंगलवार को पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 58 मरीजों की जांच कराई गई। जिसमें 22 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें पटना के पांच मरीज हैं। उधर, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 60 साल की एक महिला की मंगलवार को मौत हो गई। वो पीएमसीएच से रेफर होकर एनएमसीएच में भर्ती कराई गई थी।

पटना एम्स से रघुवंश प्रसाद सिंह को मिली छुट्टी

पटना|कोरोना संक्रमित राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह स्वस्थ हो गए। उन्हें पटना से मंगलवार को छुट्टी मिल गई। कोरोना संक्रमित होने पर वे 16 जून की शाम पटना एम्स में भर्ती हुए थे। 14 दिन बाद रिपोर्ट निगेटिव आने और स्वस्थ होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

पटना में मरीजों की संख्या हुई 725, एम्स में मिले आठ

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी के अनुसार पटना के विभिन्न इलाकों में अभी तक 36 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें पीएमसीएच में जो मरीज पॉजिटिव मिले हैं। उनको नहीं जोड़ा गया है। पटना में अभी तक कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 725 हो गई है। पटना एम्स में मंगलवार को आठ मरीज पॉजिटिव मिले हैं। पटना के राजीवनगर (एक रोड नंबर सात), शिव शंभूनगर गर्दनीबाग, कंकड़बाग एसके पुरी में एक-एक, दो मरीज लोहियानगर, एक मरीज के पीसी कोलनी का रहने वाला है।

पालीगंज बाजार बंद, बने 8 कंटेनमेंट जोन, फ्लैग मार्च

पालीगंज में 111 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस प्रसाशन की नींद टूट गई। पालीगंज में 8 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है तथा संक्रमित मरीजों वाले सभी 8 इलाकों को सील कर दिया गया। पालीगंज के डीहपाली, मीठा कुआं, मेरा, बीबीपुर, निरखपुर, बाबा बोरिंग रोड और पुरानी बाजार को सील कर दिया गया। इस दौरान बीडीओ चिरंजीवी पांडेय में बताया कि कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही पुलिस प्रसाशन पूरे बाजार में फ्लैग मार्च किया और सभी दुकानों को बंद कराया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना संक्रमित राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह स्वस्थ हो गए। उन्हें पटना से मंगलवार को छुट्टी मिल गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38rljUd

Post a Comment

0 Comments