Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अप्रैल से जून के बीच 10 करोड़ से ज्यादा मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर बांटे गए https://ift.tt/2EayIEQ

सरकार के कोरोनावायरस राहत पैकेज के तहत अप्रैल से जून के बीच गरीब परिवारों को 10 करोड़ से ज्यादा रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर बांटे गए। यह बात हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने शुक्रवार को कही। आम लोगों को कोरोनावायरस महामारी के आर्थिक असर से बचाने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत राहत पैकेज की घोषणा की थी। इसके तहत समाज के कमजोर वर्ग को मुफ्त राशन, रसोई गैस और नकद राशि देने की बात कही गई थी।

एचपीसीएल ने 2.85 करोड़ से ज्यादा मुफ्त एलपीजी रिफिल की आपूर्ति की

पीएमजीकेवाई के तहत एक घोषणा यह की गई थी कि अप्रैल से जून के बीच प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) के 8 करोड़ लाभार्थियों को 3 मुफ्त एलपीजी रिफिल दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि एचपीसीएल और अन्य तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पीएमजीकेवाई के तहत अनुमानित 10 करोड़ से ज्यादा एलपीजी रिफिल की आपूर्ति की। एचपीसीएल ने इस अवधि में पीएमयूवाई के लाभार्थियों को 2.85 करोड़ से ज्यादा मुफ्त एलपीजी रिफिल की आपूर्ति की।

एलपीजी की मुफ्त आपूर्ति ने संक्रमण को भी फैलने से रोकने में मदद की

कोरोनावायरस महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई है। माहौल के सामान्य होने में अभी और समय लगेगा। इसे देखते हुए सरकार ने मुफ्त एलपीजी का लाभ उठाने की समय सीमा को बढ़ाकर सितंबर तक कर दिया है। कंपनी ने कहा कि मुफ्त एलपीजी रिफिल की होम डिलीवरी से लोगों को आजीविका चलाने की सुविधा तो मिल ही गई। इसने उनके संक्रमित होने की संभावना को भी कम कर दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीएमजीकेवाई के तहत समाज के कमजोर वर्ग को मुफ्त राशन, रसोई गैस और नकद राशि देने का वादा किया गया था


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZW27ei

Post a Comment

0 Comments