Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

चार वरिष्ठ नेता 16 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से हुए मुखातिब, सभी के निशाने पर रहा राजद और तेजस्वी यादव https://ift.tt/3jCxEK4

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी भी वोट की चिंता नहीं की है। मुख्यमंत्री हमेशा वोटरों के भले की चिंता करते हैं। वह गुरुवार को भोरे, हथुआ, जीरादेई और बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में आज फिर अपनी खोई प्रतिष्ठा हासिल कर रहा है। वर्ष 2005 से पहले लोग सरकारी अस्पतालों में पोस्टमार्टम कराने के लिए ही जाते थे। आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में हर माह 12 से 13 हजार मरीज इलाज कराने जाते हैं। सम्मेलन को सांसद चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, अभय कुशवाहा व डॉ. अमरदीप ने भी संबोधित किया।

राजनीति मे रिस्पांस टाइम का बहुत महत्व : नीरज
आईपीआरडी मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि राजनीति में रिस्पांस टाइम का बहुत महत्व होता है। आज विपक्ष के नेता को पुल और एप्रोच रोड का अंतर नहीं पता है। सत्तरघाट पुल को लेकर तेजस्वी यादव ने जैसी गैरजिम्मेदाराना हरकत की, उस पर तत्काल और कड़ी प्रतिक्रिया देने की जरूरत है। परिवहन मंत्री संतोष निराला ने कहा कि नीतीश ने वंचित समाज को आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक मजबूती दी।

तेजस्वी ने पांच साल में पद के साथ नहीं किया न्याय

लोकसभा में जदयू के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपने पद के साथ न्याय नहीं किया। तेजस्वी ने पिछले 5 साल मौज-मस्ती में ही बर्बाद कर दिए। बिहार में वोट मांगना तो दूर, लालू परिवार को जनता के सामने सिर उठाने की भी नैतिकता नहीं है। वह गुरुवार को गोरेयाकोठी, महाराजगंज, एकमा और बनियापुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जदयू बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 15 साल तक किए गए काम के आधार पर चुनाव में उतरेगा। नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से जो भी वादा किया, उसे 100 प्रतिशत जमीन पर उतारा है। बेहतर व गुणवत्तापूर्ण सड़कों के निर्माण से बिहार के ग्रामीण अर्थव्यवस्था का विकास हुआ है।

नीतीश ने नेताओं के प्रति जनता में विश्वास जगाया

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर जयनगर वीयर को बराज में परिवर्तित करने की 406 करोड़ की योजना तैयार हो चुकी है। काम जल्द शुरू होगा। इससे मधुबनी जिले के हरलाखी, बासोपट्टी, कलुआही, खजौली, लदनिया व बाबूबरही प्रखंड में 44 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होगी। बड़ी आबादी को कमला नदी की बाढ़ से सुरक्षा मिलेगी।

कोरोना काल में विपक्ष के नेता (तेजस्वी यादव) तुच्छ राजनीति करके लोगों की जान खतरे में डाल रहे हैं। उनके द्वारा जुटाई गई भीड़ में दो लोग करंट के शिकार हुए। वह बिहारीगंज, सिंहेश्वर, खजौली और राजनगर के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। बोले- नीतीश कुमार ने नेता के प्रति जनता का विश्वास फिर से कायम किया है।

लोक अधिकार कानून से भ्रष्टाचार पर लगी लगाम

राज्यसभा सांसद हरिवंश ने कहा कि लोक अधिकार कानून ने लोगों को ना सिर्फ निर्धारित समय सीमा के भीतर काम कराने का कानूनी अधिकार दिया, बल्कि इससे भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगा है। वह गुरुवार को बख्तियारपुर, बांकीपुर, कुम्हरार व पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुव्यवस्थित वित्तीय और आर्थिक प्रबंधन ने बिहार की तकदीर बदल दी है।

उन्होंने बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं आधारभूत संरचना में बदलाव को तुलनात्मक रूप से समझाते हुए पहले के शासन से पिछले 15 साल में हुए विकास पर विस्तार से चर्चा की। कहा- इस क्रम में हुई मशक्कत का अंदाज किया जा सकता है। बेपटरी हुए प्रदेश को रास्ते पर लाकर विकास की छलांग देना, कोई हंसी-खेल नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Four senior leaders met with activists of 16 assembly constituencies, RJD and Tejashwi Yadav were all targeted


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30I2o3W

Post a Comment

0 Comments