Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जिले में कोरोना संक्रमण के 26 नए मरीज मिले, 52 ने कोरोना को दी मात, ठीक होकर लौटे https://ift.tt/2OG7hop

जिले में कोरोना ने गांव से लेकर शहर तथा आम से लेकर खास मुहल्लों एवं सरकार दफ्तरों तक दस्तक दे दी है। स्थिति यह है कि जब भी कोरोना के आंकडे आ रहे हैं उसमें कोई न कोई नया हाॅटस्पाॅट जरूर सामने आ रहा है। अभी जो आंकड़े हैं उसके अनुसार पुलिस लाइन से लेकर एसपी कोठी तथा सदर अस्पताल से लेकर डीआरडीए आॅफिस तक कोरोना की दस्तक हो चुकी है। जानकारी के अनुसार नवादा के सिविल सर्जन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शनिवार को वे इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती हुए है। इसके पहले से डीएम भी डीएम भी ऐम्स में भर्ती हैं। हालांकि उनकी दो रिपोर्ट नेगेटिव रही है।

प्रभारी जिला पदाधिकारी सह डीडीसी वैभव चौधरी ने बताया कि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ अशोक कुमार सिविल सर्जन के प्रभार में हैं। इससे पहले शिक्षा विभाग के भी दो कर्मियों के कोरोना होने की बात सामने आ रही है। कुल मिलाकर कहा जाए तो आम लोगों से लेकर स्वास्थ्य कर्मी,पुलसि कर्मी व कुछ अन्य कर्मचारियों के कोरोना होने की बात सामने आई है। रविवार को नए 26 कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि सिविल सर्जन द्वारा की गई है जिसमें नवादा प्रखंड में 22,अकबरपुर में 1, हिसुआ में 1,करीबरावां में 1 तथा कौआकोल में 1 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं रविवार का दिन जिले वासियों के लिए सुखद भी रहा। सिविल सर्जन के अनुसार एक साथ 52 लोगों आइसोलेश वार्ड से छुट्टी मिली है। ये सभी कोरोना को मात देकर कोरोना वाॅरियर्स बने हैं। आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी से पूर्व सभी कोरोना वाॅरियर्स को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

यहां से मिले कोरोना संक्रमित मरीज

रविवार को जिन 26 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुश्टि की गई है। वे सभी सदर अस्पताल, सद्भावना चौक, गुलनी, भदौनी, न्यू एरिया, पुलिस लाइन, डीआरडीए, गोला रोड, बैजनाथपुर, तूरियाडीह, अकरपुर,शिव नगर,राम नगर, मिर्जापुर, बुधौली, हिसुआ, तीन नम्बर बस स्टैंड,एसपी कोठी से संबंधित लोग हैं।

कोरोना संक्रमितों का आंकडा पहुंचा 828

जिले में अबतक 828 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। वहीं नवादा के 5 लोगों की विविन्न अस्पतालों में कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। सुखद यह है कि अबतक 660 लोग ठीक भी हुए हैं। जिले में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 80 प्रतिशत के करीब है।

कई गांवों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी

केरोना संक्रमण का भय कई लोगों में ऐसा है कि लोग अपने घरों से बाहर भी कदम नहीं रख रहे हैें। वहीं कई गांवों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगा दिया गया है। रविवार को सदर प्रखंड के घोषतावां गांव के लोगों ने बांस बल्ली लगाकर बाहरी लोगों के आने पर रोक लगा दिया। ग्रामीणों ने कहा कि अभी गांव तक कोरोना का संक्रमण नहीं पहुंचा है। लेकिन लोग नहीं चेते और बाहरी लोगों का आना जाना लगा रहा तो कोरोना संक्रमण गांव तक भी पहुंचने मेंदेर नहीं लगेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
26 new patients of corona infection were found in the district, 52 beat the corona, returned well


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eIZTDi

Post a Comment

0 Comments