Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पटना में फोन से जानें कहां होगी कोरोना की जांच और किस अस्पताल में इलाज https://ift.tt/2WCENAq

जिला प्रशासन ने विकास भवन में कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया है। सोमवार से यह पूरी तरह से काम करने लगेगा। आम लोग सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक कंट्रोल रूम के नंबर 0612- 2219090 नंबर पर फोन कर जानकारी के साथ मदद प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावे 24 घंटे सिविल सर्जन कार्यालय के कंट्रोल रूम के नंबर 0612 -2249964 पर फोन कर चिकित्सीय सलाह ले सकते हैं। डीएम कुमार रवि ने दोनों कंट्रोल रूम में आम लोगों के द्वारा मदद और सालाह लेने के लिए किए जाने वाले फोन की पूरी जानकारी संधारित की करने का निर्देश दिया है।

मिलेगी इन समस्याओं से संबंधित मदद

  • कोरोना संक्रमण के लक्षण होने पर जांच कहां होगी।
  • होम क्वारेंटाइन मरीजों को डॉक्टरों की सलाह मिलेगी।
  • कोविड केयर सेंटर में खाली बेड की जानकारी।
  • पेड आइसोलेशन सेंटर के संबंध में जानकारी।
  • किस अस्पताल में बेड खाली है और एम्बुलेंस की जानकारी।
  • कोविड केयर सेंटर से संबंधित शिकायत दर्ज कराने की सुविधा।

कर्मियों को दी गई ट्रेनिंग
जिला कोविड कंट्रोल रूम के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर समहर्ता विभागीय जांच अरूण कुमार झा ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त किए जाने वाले कर्मियों को ट्रेनिंग दी गयी है। जिनको मदद की जरूरत होगी। उनको संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर तत्काल मदद पहुंचाया जाएगा।

5 मोबाइल टीम ने शुरू की शहरी क्षेत्र में कोरोना जांच

कोरोना जांच के लिए पटना में पांच मोबाइल टीमें गठित की गई हैं। सिविल सर्जन कार्यालय ने ये टीमें गठित की हैं। मोबाइल टीम शहर के विभिन्न इलाकों में जाकर रैपिड एंटीजन किट से जांच कर रही है। जिला नोडल अफसर डॉ. एसपी विनायक ने बताया कि मोबाइल टीम खासकर कंटेनमेंट जोन में जा रही है और वहां के लोगों की जांच कर रही है।

भोजन के लिए 175 और 50 रुपए पानी के लिए अलग से

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों की आहार दर और मेनू को प्रति मरीज 100 से बढ़ाकर अधिकतम 175 रुपए कर दिया है। जिसमें सुबह की चाय एवं बिस्किट, नाश्ता, दिन का भोजन, शाम की चाय और बिस्किट समेत रात का भोजन भी शामिल है। पानी के लिए प्रतिदिन प्रति मरीज 50 रुपए अतिरिक्ति दिए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सभी जिलाधिकारी और सिविल सर्जन को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Patna: Know where Corona will be tested and treated in which hospital by phone


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CkGfAF

Post a Comment

0 Comments